उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड)आज 3 जनपदों में भारी बरसात के चलते डीएम ने किया स्कूलों में अवकाश घोषित

पौड़ी
उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है लगातार पर्वती क्षेत्र में हो रही बरसात के बीच भारत मौसम विज्ञान केंद्र भी लगातार चेतावनी जारी करता जा रहा है ताजा जानकारी के अनुसार भारत मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार पौड़ी जनपद में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गयी है।
बारिश की चेतावनी देखते हुए जिलाधिकारी ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए कल(बुधवार ) 09 अगस्त को एक दिवस का अवकाश घोषित किया है। जिलाधिकारी ने कहा कि मौसम विभाग के अनुसार जनपद में भारी वर्षा को देखते हुए 09 अगस्त को जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्वशासकीय व निजी विद्यालय कक्षा 01 से कक्षा 12 व समस्त आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) अवैध खनन और अवैध परिवहन पर डीएम सख्त. कार्यवाही के दिए निर्देश।।

नैनीताल
मौसम विभाग देहरादून के द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 09 अगस्त से 10 अगस्त के मध्य जनपद नैनीताल में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गई है, साथ ही वर्तमान में जनपद के समस्त पर्वतीय एवं मैदानी क्षेत्रों में मध्यम से भारी वर्षा होने व नदियों,नालों, गधेरों मेें तेज जलप्रवाह की सम्भावना को देखते हुये आपदा प्रबंधन एवं पुर्नवास उत्तराखण्ड शासन के आदेशों के क्रम मंे अपर जिला मजिस्टेªट/आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अशोक कुमार जोशी ने सम्भावित आपदाओं के प्रबंधन एवं न्यूनीकरण के दृष्टिगत 09 अगस्त को जनपद के समस्त विद्यालयों, निजी एवं सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक के छात्र-छात्राओं एवं आंगनबाडी केेन्द्रों के लिए अवकाश घोषित किया है।
उन्होंने कहा कि मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुये 09 अगस्त को जनपद के समस्त विद्यालयों, निजी एवं सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक के छात्र-छात्राओं एंव आंगनबाडी केेन्द्रों के लिए अवकाश घोषित किया है।
अपर जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि विचलन की दशा में सम्बन्धित के विरूद्व कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग(देहरादून) बदला मौसम.जारी मौसम बुलेटिन देखें वीडियो।

चम्पावत
मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के दृष्टिगत जनपद में भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी को देखते हुए छात्र, छात्राओं व नोनिहालो की सुरक्षा के मध्यनजर प्रभारी जिलाधिकारी/अध्यक्ष,आपदा प्रबंधन प्राधिकरण चंपावत हेमन्त कुमार वर्मा ने 09 अगस्त को जनपद के समस्त शासकीय, अशासकीय एवं निजी विद्यालयों में, कक्षा 1 से कक्षा 12 तक संचालित समस्त शैक्षिक संस्थाओं एवं समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है। यह जानकारी देते हुए उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी व जिला कार्यक्रम अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

To Top