क्राइम

(बड़ी खबर)आज यहां मानसून देगा दस्तक, उत्तराखंड में झोंकेदार हवाएं बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट,गर्मी जारी।

देहरादून-: अभी गर्मी से जल्द निजात मिलने की संभावना नहीं है मौसम विभाग ने 23 मई तक मौसम पूर्वानुमान में बताया कि आने वाले दिनों में तेज हवाएं चलने मैदानी क्षेत्र में लू तथा पर्वतीय क्षेत्र में बरसात और बिजली गिरने की संभावना बन रही है जिसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्कता बरतने की अपील की है मौसम विभाग ने उच्च हिमालय जनपदों में बरसात की संभावना व्यक्त करते हुए येलो अलर्ट भी जारी किया है जबकि राज्य में झोकेदार हवाएं चलने तथा मैदानी क्षेत्र में उष्ण हवाएं चलने की भी मौसम विभाग ने संभावना व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)मोदी कैबिनेट में मंत्रियों को मिली जिम्मेदारियां,अजय टम्टा को अहम मंत्रालय ।।

उत्तर पश्चिम भारत में लोग लू से झुलस रहे हैं तो दक्षिण भारत में लोग बारिश से परेशान हैं। आईएमडी ने केरल के कई जिलों में अगले दो दिन यानी 19 और 20 मई को भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पथनमथिट्टा, इडुक्की और मलप्पुरम जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
वहीं, तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कोझिकोड़ और वायनाड के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के कई जिलों में शनिवार को भी भारी बारिश हुई।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) राज्य में स्मार्ट विद्युत प्रीपेड मीटर लगाने की तैयारी. इतने लगेंगे विद्युत मीटर।।

दक्षिण अंडमान सागर आज पहुंच सकता है मानसून
आईएमडी ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि दक्षिण पश्चिम मानसून अपनी सामान्य गति से आगे बढ़ रहा है। रविवार को दक्षिण अंडमान सागर, दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी और निकोबार द्वीपसमूह के कुछ हिस्सों में पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण भारत में 23 मई तक मूसलाधार बारिश भी होगी। इस दौरान 19 से 21 मई तक अधिकांश इलाकों में बहुत तेज बारिश हो सकती

To Top