उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर (देहरादून) आज फिर बदलेगा मौसम. छह जनपदों में येलो अलर्ट. तीन जनपदों में आंधी तूफान.रहे सतर्क।

देहरादून-: भले ही राज्य में, विशेषकर मैदानी इलाकों में गर्मी का तापमान अधिक बना हुआ है, आज बारिश का मौसम होने का अनुमान है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, देहरादून और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और तेज़ हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी आने की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी जारी की है। और हरिद्वार, पौड़ी और उधमसिंह नगर जिले में अलग-अलग स्थानों पर तेज़ हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है। इसके अलावा, उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, देहरादून और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/आंधी तूफान आने की संभावना है। इसके अलावा शुक्रवार को राज्य के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) चार धाम यात्रा सरकार ने यह की है तैयारी.मिल रही है यह सुविधा।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में मुख्यतः साफ से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहने और शाम/रात में गरज के साथ बादल छाए रहने का अनुमान है। दिन के समय सतही हवाएँ तेज़ और तेज़ चलने की संभावना है जबकि आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 37 डिग्री सेल्सियस और 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)वायु सेना में भर्ती का सुनहरा मौका. इस दिन से होगा रैली के लिए पंजीकरण प्रारंभ।।

गुरुवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमशः 35.6 डिग्री सेल्सियस और 18.5 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 37 डिग्री सेल्सियस और 15 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 25.6 डिग्री सेल्सियस और 8.9 डिग्री सेल्सियस और नई टिहरी में 25.5 डिग्री सेल्सियस और 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। .

To Top