उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-: अवैध खनन में लिप्त चार वाहन राज्य संपत्ति हुए घोषित, वन विभाग ने 17 वाहनों के वाद निस्तारण में बसूला 86 लाख, तराई पश्चिम का है मामला ।।

रामनगर-: विभिन्न वन अपराधों में पकड़े गए वाहनो के प्रकरणों के अंतिम दिन निस्तारण के दौरान तराई पश्चिमी वन प्रभाग में अपने कार्यकाल के अंतिम दिन प्रभारी वनाधिकारी. प्राधिकृत अधिकारी कुन्दन कुमार के न्यायालय में कई वाहनों के वादों का निस्तारण किया गया, जिसमें भारतीय वन अधिनियम, 1927 की धारा 52 के अंतर्गत सीज किये गए वाहनों के संबंध में सुनवाई की गई। सुनवाई के दौरान कुन्दन कुमार, प्रभागीय वनाधिकारी/प्राधिकृत अधिकारी द्वारा उपखनिज के अवैध खनन में संलिप्त वाहनों की पुष्टि होने पर कुल 04 वाहनों को राज्यसात (सरकारी संपत्ति घोषित) किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) चारधाम आने वाले तीर्थ यात्रियों का यात्रा से पहले होगा स्वास्थ्य परीक्षण. स्वास्थ्य सचिव ने कहां चारधाम क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं होंगी बेहतर।।

इसके अलावा उप खनिज के अवैध खनन/अवैध अभिवहन में संलिप्त कुल 17 वाहनों से प्रति वाहन 5 लाख जुर्माना/प्रतिकर लगाया गया। इसके अतिरिक्त अन्य वन अपराधों में लिप्त कुल 04 वाहनों पर भी जुर्माना/प्रतिकर लगते हुए कुल 86.50 लाख रुपये सरकारी राजस्व में प्राप्त किया। सभी वाहन स्वामियों द्वारा जुर्माना जमा करा दिया गया है जिसके बाद न्यायालय ने इन वादों का निस्तारण कर दिया।

To Top