उत्तर प्रदेश

दु:खद(भीमताल) दो दिन में दो महिलाएं बनी वन्य जीव का शिकार मौत ।।

नैनीताल-:भीमताल विकास खण्ड में आदमखोर गुलदार ने आज एक और महिला को निवाला बना लिया है रामनगर से लेकर भीमताल तक अब गुलदार और बाघ की दहाड़ से लोग सहमे हुए हैं लगातार वन्यजीवों के निवाला बनने से जनप्रतिनिधियों में भी रोष है तथा वन विभाग की कार्यशैली पर भी प्रश्न चिन्ह लग गया है। गुलदार के दो दिन के भीतर दो महिलाओं को मार डालने की घटना के बाद अब स्थानीय जनप्रतिनिधि नाराज हैं। क्षेत्र पंचायत प्रमुख डॉ हरीश सिंह बिष्ट ने आदमखोर गुलदार को तत्काल मारने के आदेश जारी करने की मांग उठाई है।
जानकारी के अनुसार भीमताल ब्लॉक के ग्राम पंचायत पिनरो निवासी पुष्पा देवी पत्नी भोला दत्त घर के पास ही खेत में चारा काट रही थी, तभी गुलदार ने हमला कर दिया। घास काट रही दूसरी महिला को घायल कर दिया। महिला पर गुलदार के हमले को देख वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाया। तब तक गुलदार ने महिला को मार डाला था। शोर सुनकर गुलदार जंगल की ओर भाग गया। गांव के लोग शव लेकर पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) बड़कोट की पेयजल समस्या का होगा समाधान.सीएम धामी का आश्वासन ।।

दो दिन पहले ही भीमताल ब्लॉक के ग्राम पंचायत मलुवाताल के तोक कसैला में बाघ द्वारा इंद्रा देवी पत्नी मोहन चन्द्र बेलवाल पर हमला कर मार डाला था। इन दो घटनाओं के बाद पूरे क्षेत्र के ग्रामीणों में गुलदार का भय है गुलदार की धमक पांडे गांव, जंगलिया गांव शिमाला, बनना पिनरो, अल्चोना, दुदली, देवनगर, ताड़ा में निरंतर ग्रामीणों को दिख रही है। क्षेत्र पंचायत प्रमुख डॉ हरीश सिंह बिष्ट ने सभी क्षेत्र वासियों से सावधानी बरतने की अपील की है। कहा कि गुलदार के भय से ग्रामीण अपने दैनिक कार्यों हेतु घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में इन घटना दुखद व चिंताजनक है।

To Top