अल्मोड़ा

बड़ी खबर-:नकली नोट बनाने वाला पंतनगर से हुआ गिरफ्तार,पुलिस ने ऐसे की कार्रवाई, 1 दिन पूर्व टनकपुर पुलिस ने पकड़ा था एक लाख से अधिक जाली नोटों के साथ एक युवक को ।।

चम्पावत
टनकपुर कोतवाली पुलिस ने नकली नोट प्रकरण मामले में दूसरे आरोपी को भी उधम सिंह नगर जिले के पंतनगर से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।मुख्य आरोपी के पास से भी पुलिस टीम ने नकली नोट व नकली करेंसी बनाने के उपकरण को बरामद किया है।

इस पूरे मामले के अनुसार बीते रोज टनकपुर पुलिस व एसओजी ने सितारगंज निवासी मुख्तार अली को एक लाख पांच हजार की नकली करेंसीके साथ गिरफ्तार किया था।आरोपी से पूछताछ में उसने नकली नोटों के असली डीलर हल्द्वानी निवासी नितिन राठौर के नाम का खुलासा किया कि वह यह नकली नोट उसके पास से ही नेपाल सीमा पर असली नोट के रूप में चलाने के लिए लाया था।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) पहाड़ से मैदान तक भारी बरसात. आंधी तूफान. ओलावृष्टि. बिजली चमकने की चेतावनी. येलो और ऑरेंज अलर्ट.रहे सतर्क।।

पुलिस ने नकली करेंसी के मुख्य आरोपी नितिन की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित कर हल्द्वानी जनपद नैनीताल भेजी गई। वर्तमान में वांछित अभियुक्त नितिन सिडकुल पंतनगर में मेट्रोपोलो सिटी की बिल्डिंग नंबर D2-4 के क्वार्टर नंबर 21 में किराए पर रहना प्रकाश में आया। पुलिस टीम द्वारा उक्त बिल्डिंग में दबिश दी गई तो एक व्यक्ति उक्त कमरे से बाहर आता हुआ दिखाई दिया जो कि पुलिस टीम को देखकर अंदर कमरे की ओर भाग गया एवं दरवाजा बंद करने लगा। पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर दरवाजा खोल कर उसे नाम पता पूछा गया तो उसके द्वारा अपना नाम नितिन कुमार पुत्र सीताराम राठौर निवासी वार्ड नंबर 17, गली नंबर 9, रामपुर रोड, हल्द्वानी, जनपद नैनीताल, उम्र 33 वर्ष हाल निवासी मेट्रोपोलिस सिटी बिल्डिंग नंबर D 2-4 नंबर 21 सिडकुल पंतनगर बताया गया। अभियुक्त से पूछताछ की गई तो उसके द्वारा बताया गया है कि वह सट्टे का कारोबार करता हूं तथा रकम जीतने वाले ग्राहकों के लिए प्रिंटर से स्कैन/ प्रिंट कर नकली करेंसी बनाकर असली के रूप में देता है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)इस दिन होगी कैबिनेट की अहम बैठक. अनेक फैसलों पर लगेगी मुहर।।

यह भी पढ़ें -ब्रेकिंग-:गौला नदी में जल स्तर बढ़ा 41400 क्यूसिक पानी का किया डिस्चार्ज वीडियो में देखें उफनाई गौला नदी ।।


            पुलिस नेे जब तलाशी ली गई तो उसकी जेब से 01 गड्डी 100 रू0 के नकली 100 नोट कुल 10 हजार रु0 तथा कमरे से  03 कलर प्रिंटर, 10 नोट 100 रुपए के एक साइड छपे हुए, 325 नोट बनाने में प्रयुक्त सादा कागज, पेपर काटने की ब्लेड, नकली नोट बनाने में प्रयुक्त स्याही व अन्य उपकरण तथा तीन मोबाइल फोन बरामद कर अभियुक्त नितिन को न्यायालय में पेश किया जा रहा है

To Top