उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट (देहरादून) पड़ेगी ठंड, मौसम का फिर बिगड़ेगा मिजाज, अपडेट

Dehradun-उत्तराखंड के ऊंच्च हिमालय क्षेत्र में बरसात और हिमपात के बाद अब ठिठुरन भरी ठंड प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में प्रारंभ हो गई है जिससे लोगों ने गर्म कपड़े निकाल लिए हैं ।तथा कहीं कहीं अलाव भी जलने लगे हैं ऊंचे हिमालय क्षेत्र में पिछले दिनों हुई बर्फबारी ने पूरी केदार घाटी क्षेत्र में ठंड को अपने आगोश में ले लिया है लेकिन 30 अक्टूबर तक मौसम शुष्क रहने के साथ वाले दिनों में एक बार फिर मौसम करवट बदलेगा जबकि अब राज्य के मैदानी क्षेत्रों में भी अब गुनगुनी ठंड पड़ने लगी है मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड अपना पूरा रूप दिखायेगी।
उधर उत्तर भारत के राज्यों में सुबह के समय स्मॉग और धुंध की चादर देखने को मिल रही है. वहीं, भारत के उत्तरी तट, गंगीय पश्चिम बंगाल और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. IMD के मुताबिक, मिजोरम और त्रिपुरा में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) वन विभाग से बड़ी खबर. उपवन क्षेत्र अधिकारी से बने वन क्षेत्र अधिकारी, देखें आदेश ।।

साइक्शलोन हमून के असर से तमिलनाडु और देश के कुछ तटीय राज्यों में आज बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी तो वहीं, कुछ राज्यों में आज मौसम शुष्क रहेगा. मौसम विभाग ने दो तूफानों को लेकर भी अलर्ट जारी किया था. इसमें से हमून तूफान खेपुपारा और चटगांव के बीच बांग्लादेश तट को पार कर सकता है. यह चक्रवाती तूफान 65-75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बांग्लादेश तट को पार करने की संभावना है.।
मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, नई दिल्ली में आज कोहसा रहेगा. वहीं, 26 अक्टूबर को भी दिल्ली में कोहासा रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में नई दिल्ली के अधिकतम तापमान में मामूली बढ़त देखने को मिलेगी.

To Top