उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) बिगड़ गया मौसम का मिजाज.आज भी होगी बरसात.दीपावली भी बरसात के आगोश में.

देहरादून-: शुक्रवार को बिगडे मौसम के मिजाज के बाद शनिवार 11 नवंबर को भी मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ नजर आ रहा है उत्तराखंड मौसम विभाग ने तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के सभी जनपदों में सुबह 6:00 से लेकर 9:00 तक कहीं-कहीं गरज वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की की वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग का कहना है कि वर्षा और बर्फबारी से ठंड समूचे राज्य में अब बढ़नी प्रारंभ हो जाएगी इस बीच मौसम विभाग ने सनकरी में 09 हरसिल में 8.5 मोरी में 06 जानकी चट्टी में 6.5 बड़कोट में 05 राजगड़ी में 3.5 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की है l

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) स्कूलों को लगानी होगी NCERT की बुक्स के समकक्ष बुक, स्कूल प्रबंधन.बुक सेलर और जिला प्रशासन की बैठक में हुआ निर्णय।।


प्रदेश के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। शनिवार को ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी होने के आसार हैं इस बीच मौसम विभाग ने उत्तरकाशी में जहां 11 नवंबर को मौसम शुष्क रहने की बात कही है वही चमोली पिथौरागढ़ बागेश्वर जनपदों में ऊंचाई वाले स्थान में कहीं-कहीं वर्ष तथा बर्फबारी होने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है।

यह भी पढ़ें 👉  (उत्तराखंड) ये है पांच दुष्कर्मी, एक किशोर भी पुलिस ने लिया संरक्षण में।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शुक्रवार को दून का अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। शनिवार को चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं। इसके चलते पहाड़ से मैदान तक तापमान में गिरावट आएगी। हालांकि 12 से 14 नवबंर तक प्रदेशभर में मौसम साफ रहेगा।

To Top