उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून) 5 मार्च तक होगी झमाझम बरसात.बर्फबारी और बिजली गिरने की संभावना. मौसम विभाग ने किया अभी तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी. दोपहर 12: से 3:बजे तक कुमाऊं और गढ़वाल के इन जनपदों में होगी बरसात ।।

देहरादून-: मार्च माह की शुरुआत हो गई है लेकिन बरसात पर्वतीय क्षेत्रों में अभी थमने का नाम नहीं ले रही है 5 मार्च तक के लिए मौसम विभाग ने मौसम पूर्वानुमान जारी किया है लेकिन हालात ऐसे हैं कि उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी.चमोली.रुद्रप्रयाग बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ जनपदों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा एवं बर्फबारी तथा 3500 मीटर एवं

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) उत्तरकाशी में अतिवृष्टि से बड़ा नुकसान. यमुनोत्री धाम के समीप भी भारी नुकसान. पार्किंग क्षतिग्रस्त.पानी घुसा तीन खच्चर पानी में बहें।।

इससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रो में बर्फबारी होने की संभावना लगातार 1 मार्च से लेकर 5 मार्च तक होती हुई दिखाई दे रही है मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए 1 मार्च के दिन राज्य के पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है मौसम विभाग का कहना है कि गर्जन और आकाशीय बिजली के साथ ओलावृष्टि होने से वृक्षारोपण.बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान हो सकता है साथ ही कहीं-कहीं बिजली गिरने से जानमाल की हानि होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.मौसम विभाग ने इस दौरान अधिकारियों से सतर्कता बरतने की बात कही है उधर मौसम विभाग ने 1 मार्च को तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए दोपहर 1:00 बजे से 3:00 तक राज्य के कुमाऊं मंडल के जनपदों तथा उत्तरकाशी.चमोली एवं रुद्रप्रयाग जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने के साथ बहुत हल्की वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ समय तक मौसम का उतार-चढ़ाव बनता हुआ दिख रहा है।

To Top