उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग (उत्तराखंड) यहां डीएम ने दिए चिकित्सकों के वेतन रोकने के निर्देश.

जिलाधिकारी ने मुख्यालय की 8 किमी की परिधि से बाहर निवास करने वाले चिकित्सकों का वेतन रोकने के निर्देश मुख्य कोषाधिकारी को दिये। जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त की अध्यक्षता में जवाहर लाल नेहरू जिला चिकित्सालय प्रबन्धन समिति की बैठक चिकित्सालय सभागार में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि पिछली बैठक की कार्यवाही एवं अनुपालन आख्या को आगामी बैठकों में पहले एजेण्डा के रूप शामिल करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने चालू वित्तीय वर्ष में आर्थो, ईएनटी, डेण्टल, सीजेरियन डिलीवरी आदि का डाटा अलग-अलग उपलब्ध कराने के निर्देश चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक बेहतर बनाया जाये। उन्होंने आयुष्मान योजनान्तर्गत प्राप्त धनराशि का नियमानुसार सदुपयोग करने तथा सम्बन्धितों को समय से प्रोत्साहन राशि प्रदान करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि वित्त से सम्बन्धित प्रस्तावों का मुख्य कोषाधिकारी से परीक्षण कराने के उपरान्त ही समिति के सम्मुख प्रस्तुत किये जाये। जिलाधिकारी ने चिकित्सालय में दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
बैठक में मुख्य चिकित्साधीक्षक डाॅ.कैलाश राणा ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में चिकित्सालय में कुल 209925 ओपीडी, इमरजेन्सी में 8809 रोगियों को देखा गया है। उन्होंने बताया कि 11977 रोगियों को भर्ती किया गया, 1775 ऑपरेशन, 7378 अल्ट्रासाउण्ड, 13306 एक्स-रे, 544 सीटी स्कैन, 91766 पैथोलोजी जाॅचें, 2831 सामान्य प्रसव, 405 सिजेरियन प्रसव किये गये है। रुद्रपुर न्यूज़

To Top