उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग-:यहां खनिज ओवरलोडिंग पर गिरी दो चौकी प्रभारियों पर गाज, मामला दर्ज,अवैध खनन धारियों में हड़कंप, ।।

उधम सिंह नगर

ओवरलोडिंग को लेकर पुलिस अधिकारियों की ताबड़तोड़ कार्रवाई दर्जनों वाहनों की करी चेकिंग मामले में दो चौकी प्रभारियों पर गिरी गाज मुकदमा भी हुआ दर्द सरकार को लगा रहे थे लाखों रुपए के राजस्व का चूना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर के दिशा निर्देश पर चला चाबुक।।

रुद्रपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वरिंदर सिंह ने राजस्व को नुकसान पहुंचा रहे अवैध खनन ,ओवरलोडिंग व सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे चेंकिग अभियान में अवैध खनन में लिप्त दो चौकी इंचार्जों, पुलिस सिपाहियों, स्टोन क्रशर संचालकों और वाहन मालिकों के खिलाफ किच्छा कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) कृषि कार्य के लिए ड्रोन उतारने की तैयारी. यहां फसलों पर किया दवा का ड्रोन से छिड़काव ।।

कार्रवाई के दौरान टीम ने खनिज लदे डंपरों की तौल कराई तो रायल्टी कम वजन की मिली। इसमें स्टोन क्रशरों की भूमिका संदिग्ध होने पर डंपरों के रायल्टी व अन्य कागजात जब्त कर लिए गए।
शनिवार को अवैध खनन पर सीओ पंतनगर व सीओ यातायात ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की. साथ ही स्टोन क्रशर चालकों, चौकी इंचार्जों व पुलिस कर्मियों के साथ ही वाहन मालिकों के खिलाफ किच्छा थाने में मुकदमा भी दर्ज किया. बताया जा रहा है कि जांच के दौरान वाहनों की रॉयल्टी चेक करने पर रॉयल्टी कम जबकि वाहनों में ओवरलोड उप खनिज लदा हुआ पाया गया. ऐसे में ये खनन वाहन रोजाना सरकार को लाखों रुपये के राजस्व का चूना लगा रहे थे।

To Top