उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर (देहरादून) ऑनलाइन ट्रांसफर होगा ड्यूटी भत्ता.इस विभाग के कर्मियों को होगा फायदा।

रात दिन हर मोर्चे पर तैयार उत्तराखंड के होमगार्ड अब नहीं करेंगे महीने की 10 से 15 तारीख का इंतजार क्योंकि आईजी केवल खुराना के प्रयासों से हर महीने की पहली तारीख को उनका ड्यूटी भत्ता उनके अकाउंट में पहुंच जाएगा ।

मिली जानकारी के अनुसार अन्य सरकारी कार्मिकों की तरह ही प्रदेश में कार्यरत होमगार्डों का ड्यूटी भत्ता महीने की पहली तारीख को उनके अकाउंट में पहुंच जाएगा आईजी केवल खुराना के द्वारा अन्य सरकारी कार्मिकों की तरह होमगार्डों के खाते में भी महीने की पहली तारीख में ही वेतन पहुंचाने वाली प्रक्रिया शुरु कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  (रेलवे ब्रेकिंग) काठगोदाम से हावड़ा जाने वाली बाघ एक्सप्रेस ट्रेन.15 अगस्त तक रहेगी प्रभावित।।

आपको बता दे की अब तक कार्यरत होमगार्डों का ड्यूटी चार्ट मस्टरोल बनाकर जिला मुख्यालय को भेजा जाता था तब अन्य की प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद 10 से 15 तारीख तक उनका वेतन उनके हाथ में आता था किंतु अब होमगार्ड विभाग की ओर से मस्टरोल के बजाय ई-मेल के जरिए ट्रेजरी विभाग को ड्यूटी चार्ट भेजने की पहल की गई है और एक क्लिक से सबके खाते में वेतन पहुंच जाएगा जिसकी शुरुआत हरिद्वार जिले से की गई है शनै शनै सूबे के अन्य जिलों में भी अब इसकी शुरुआत होगी ।
हरिद्वार जिले में सभी होमगार्डों के खाते में पहली मार्च को वेतन भेज दिया गया है जबकि उत्तराखंड के अन्य जिलों में भी अगले माह से यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) रेल भूमि प्रकरण मामला. सपा राज्य प्रभारी मतीन ने दिया सुझाव ।।

विभाग की ओर से प्रदेश के के सभी जिलों में कार्यरत होमगार्डों के बैंक खाते इंटीग्रेटेड फाइनेंशियल मैनेजमेंट सिस्टम (आईएफएमएस) नामक सरकारी पोर्टल से लिंक कर दिए जा रहे हैं जब सभी होमगार्ड के खाते लिंक हो जाएंगे तब ट्रेजरी विभाग उनके खातों में हर महीने की पहली तारीख को ड्यूटी भत्ता डाल देगा। इस प्रक्रिया के लागू होने के बाद होमगार्डों और ट्रेजरी विभाग दोनों को लंबी प्रक्रिया से छुटकारा मिलेगा Dehradun news

To Top