उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग (उत्तराखंड) यहां रात्रि 9:00 बजे तक भारी बरसात की चेतावनी.ऑरेंज अलर्ट जारी. यहां मई में टूटा बरसात का रिकॉर्ड.सबसे अधिक रिकॉर्ड की गई बरसात।।

देहरादून-: उत्तराखंड मौसम विभाग ने 2.30 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है जिसके तहत ऑरेंज अलर्ट के रूप में राज्य के देहरादून. पौड़ी तथा उत्तरकाशी जनपद में कहीं कही तेज बौछार. ओलावृष्टि. झक्कड़ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा से बढ़कर 70 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी और तूफान आने की संभावना है जबकि राज्य के देहरादून. पौड़ी तथा

उत्तरकाशी.जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने अन्य जनपदों को भी सचेत करते हुए कहा कि राज्य के गढ़वाल मंडल के सभी जनपदों तथा अल्मोड़ा. बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ जनपदों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा गरज चमक के साथ बरसात भी हो सकती है इस बीच मौसम विभाग ने ओलावृष्टि बिजली गिरने तथा तेज भारी बरसात को देखते हुए लोगों को सलाह दी है कि वह आकाशीय बिजली. ओलावृष्टि.झौकेदार. हवाओं के समय सुरक्षित स्थानों पक्के मकानों में शरण ले पेड़ों के नीचे शरण ना लें साथ ही छोटी नदी नालों के उफान पर आने की संभावनाओं को देखते हुए सचेत रहें. लोगों को सलाह दी जाती है कि आवागमन के दौरान सावधानी बरतें. किसानों को भी सलाह दी है कि वह पकी फसल सब्जियों को काटकर सुरक्षित रख लें शाम 6:30 से रात्रि 9:00 बजे तक जारी इस तत्कालिक मौसम बुलेटिन में लोगों को बेहद सतर्क रहने की बात मौसम विभाग ने कही है इस बीच मौसम विभाग ने डूंडा में सबसे अधिक 315 मिली मीटर बरसात रिकॉर्ड की है जबकि निगहटन में 96.5 कोठी में 89.5 मसूरी में 87.5 नैनबाग में 83.5. पुरोल में 80.5. बड़कोट में 52 सहस्त्रधारा में 48 कालसी में 38 गोचर में 37.5 कर्णप्रयाग में 35.5 यूकोस्ट में 32. 5 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की है जिस हिसाब से पर्वतीय क्षेत्रों में बरसात का मंजर हो रहा है उससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

To Top