उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(उत्तराखंड) 9 किलो के हाथी दांत को बेचने की फिराक में थे वन तस्कर. वन विभाग की एसओजी और उत्तराखंड एसटीएफ ने किए तीन तस्कर गिरफ्तार।।

कालाढूंगी-: उत्तराखंड एसटीएफ और वन विभाग एसओजी की संयुक्त कार्रवाई में मुखबिर की सूचना पर टीम ने एक हाथी के दांत के साथ तीन वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है पकड़े गए तस्कर हाथी दांत को बेचने की फिराक में थे लेकिन इससे पहले ही संयुक्त कार्रवाई में धर दबोचे गए।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)उपनल के इन कर्मचारियों को बड़ा झटका. हटाए गए यह कर्मचारी।।


प्रभागीय वन अधिकारी रामनगर वन प्रभाग कुंदन कुमार ने बताया कि एसटीएफ देहरादून एवं वन विभाग एसओजी के साथ वन क्षेत्राधिकारी देवचौरी की संयुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई में पवलगढ़ निवासी दीपक छिम्बाल पुत्र पूरन चंद छिम्बाल निवासी पवलगढ़.अमित गुप्ता पुत्र कृष्ण कुमार गुप्ता रामराज रोड बाजपुर उधमसिंह नगर.अरविंद गुप्ता पुत्र मूलचंद गुप्ता निवासी केशव नगर बाजपुर के कब्जे से 1.07 मीटर लंबा 0.33 मीटर मोटा तथा 9 किलोग्राम जड़ का हिस्सा टूटा हाथी का दांत बरामद किया. संयुक्त टीम ने तीनों से पूछताछ कर जांच पड़ताल में जुटी हुई हाथी का दांत उनके पास कहां से आया और यह कहां लेकर के जा रहे थे टीम इसको लेकर पूछताछ में लगी हुई है. छापामार अभियान में एसटीएफ देहरादून के निरीक्षक अबुल कलाम. वन विभाग एसओजी प्रभारी कैलाश तिवाङी, वन क्षेत्राधिकारी ललित जोशी. सुंदर सिंह. वन दरोगा विमल चौधरी, वन आरक्षी सरिता आर्या.श्रीमती पूजा बुडलाकोटी.भीम सहित वन कर्मचारी उपस्थित थे ।।

To Top