अल्मोड़ा

बड़ी खबर(उत्तराखंड) आस्था के आगे नतमस्तक तीर्थ यात्री. दो लाख से अधिक लोगों ने किए बाबा केदार के दर्शन।।

रुद्रप्रयाग,

08 दिन में रिकॉर्ड 2,15,930 श्रद्वालुओं ने किए श्री केदारनाथ धाम के दर्शन

-हेली, घोड़ा, खच्चर एवं डंण्डी-कण्डी के माध्यम से 61,155 तीर्थ यात्रियों ने किये दर्शन

10 मई को श्री केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद से बड़ी संख्या में श्रद्धालु श्री केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं। बीते 8 दिनों में 2,15,930 श्रद्धालुओं ने बाबा श्री केदारनाथ के दर्शन कर लिए हैं, जिसमें से 10 हजार 70 श्रद्धालुओं ने हेली सेवा के माध्यम से तथा 47 हजार 806 श्रद्धालुओं ने घोड़े-खच्चरों के माध्यम से दर्शन किए। इसके अलावा 1 हजार 428 श्रद्धालुओं ने डंडी एवं 1 हजार 851 श्रद्धालुओं ने कंडी के माध्यम से बाबा श्री केदार के दर्शन किए।
1 लाख 54 हजार 775 श्रद्धालु अब तक पैदल ट्रैक रूट से श्री केदारनाथ धाम के दर्शन कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)परगना श्री कैंचीधाम नाम से जानी जाएगी कोश्याकुटोली तहसील. सीएम धामी की घोषणा के बाद केंद्र सरकार ने दी सहमति।।

श्री केदारनाथ धाम में सुगम, सुरक्षित एवं निर्बाध यात्रा के लिए राज्य सरकार, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक व्यवस्थाएं एवं सुविधाएं उपलब्ध कराने के निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं।पैदल मार्ग पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं, जो किसी भी यात्री के बीमार या घायल होने की स्थिति में सूचना प्राप्त होते ही सुरक्षा बलों की टीमें घटनास्थल पर पहुंच तत्काल तीर्थ यात्रियों को उपचार हेतु नजदीकी एम.आर.पी. में पहुंचा रहे हैं। गंभीर स्थिति के तीर्थ यात्रियों को हायर सेंटर उपचार हेतु रेफर किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  (रोजगार समाचार)यहां निकली .2500 पदों पर भर्ती.युवा बेरोजगार ऐसे करें आवेदन।।

To Top