उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) आज से भारी बारिश का अलर्ट. यहां थोड़ी देर में हो गई भारी बरसात. जाने आज की अपडेट।।।

देहरादून-: Uttrakhand city news रात्रि से झमाझम बरसात पूरे राज्य में हो रही है मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बरसात सामा में 79.5 राजगड़ी में 54.5 वह ऊखीमठ में 48.5 गूलरभोज में 38.5 सुल्तानपुर पट्टी में 30.5 अशरोरी में 20.5 हल्द्वानी में 20.5 लैंसडाउन में 10.5 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की है।
इस बीच मौसम विभाग ने चार जुलाई तक राज्य में भारी से बहुत भारी बरसात का रेड अलर्ट जारी किया है जबकि गढ़वाल मंडल में भी सात जुलाई तक रेड अलर्ट कई जगह जारी किया जा चुका है मौसम विभाग के निर्देशक विक्रम सिंह के अनुसार पर्वतीय क्षेत्र में यातायात यदि बहुत आवश्यक हो तभी किए जाने की बात उन्होंने कही है साथ ही नदी नाले तूफान पर आने से निचले स्थलो पर पानी भी भर सकता है तथा हादसों की घटनाएं बढ़ने की संभावना है उन्होंने चार धाम यात्रा में मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार यात्रा करने की भी बात कही। जबकि भरी बरसात को देखते हुए कुमाऊँ मंडल के चार जनपदों में 2 जुलाई को स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  (नैनीताल)एक अनोखा आर्टिस्ट जो दोनों हाथ खोकर कैनवास पर उतार रहा है कृतियों को ।।

नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना, अल्मोड़ा के जिलाधिकारी विनीत तोमर,बागेश्वर की जिला अधिकारी अनुराधा पाल,और चंपावत के जिलाधिकारी नवनीत पांडे ने अपने-अपने जिलों में आज यानि 2 जुलाई को स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया है और इसे लेकर जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए है।
उत्तराखंड सिटी न्यूज़ के अनुसार
अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) इस दिन होगी धामी कैबिनेट की बैठक. अहम मुद्दों पर लगा सकती है मुहर ।।।

अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा और उत्तराखंड में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इन पदों के लिए जारी की नई अपडेट।।

बिहार, झारखंड, दिल्ली, गुजरात, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

गंगीय पश्चिम बंगाल, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा, केरल, लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

लद्दाख, रायलसीमा, मराठवाड़ा और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।

To Top