उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) बदलेगा आज फिर मौसम का मिजाज होगी बरसात. मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट. जाने तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान ।।

देहरादून
राज्य मौसम विभाग ने तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए 3 जनपदों में बरसात होने की संभावना जताई है मौसम विभाग का कहना है कि राजकीय उत्तरकाशी चमोली और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गर्दन बादल विकसित होने के साथ हल्की बरसात होने की संभावना है मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से 9:00 बजे तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए यह बात कही इस बीच मौसम विभाग ने जानकीचट्टी में 2.5 हर्सिल में 1.mm तपोबन और बड़कोट में 0.5 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की है।
मौसम विभाग का कहना है कि बीते रोज राज्य के ज्यादातर हिस्सों में दिनभर धूप रहने के बाद शुक्रवार को एक बार फिर राज्य के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने/ओलावृष्टि के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना के संबंध में चेतावनी (वॉच) भी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज उत्तराखंड के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम बारिश/आंधी/बर्फबारी के साथ कई स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/आंधी/बर्फबारी होने की संभावना जताई है। इसके अलावा, 3,500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमपात होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) प्राइवेट पब्लिशर्स की स्कूलों में नहीं लगेगी बुक,डीएम ने कार्रवाई के दिए निर्देश ।।

अस्थायी राज्य की राजधानी देहरादून में आसमान में आंशिक से सामान्य रूप से बादल छाए रहने और कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश/गरज के साथ गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। देहरादून में आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: लगभग 29 डिग्री सेल्सियस और 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  [welldone Uttarakhand police] 3981 बच्चों का भविष्य संवारा उत्तराखंड पुलिस ने, हरिद्वार अव्वल, आप भी कर सकते हैं सहायता ।।

गुरुवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमशः 27.9 डिग्री सेल्सियस और 13.3 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 28.3 डिग्री सेल्सियस और 13.1 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 18.5 डिग्री सेल्सियस और 3.7 डिग्री सेल्सियस और 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में क्रमश: 6.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड की गई है।

To Top