उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) आज होगी.भारी से बहुत भारी बरसात. 3 घंटे भारी।।

देहरादून
राज्य के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार को मध्यम से भारी बारिश हुई. राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को राज्य में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा, आज राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने और तीव्र/बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना है।


मौसम विभाग ने तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए सुबह 6:00 बजे से लेकर 9:00 बजे तक हरिद्वार .देहरादून .बागेश्वर. अल्मोड़ा. नैनीताल टिहरी तथा पौड़ी जनपदों में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ-साथ भारी बरसात होने की संभावना है मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण राजमार्ग अवरुद्ध होने के साथ-साथ बिजली गिरने से जनहानि होने की भी संभावना से इनकार नहीं किया है तथा नदी नाले के जलस्तर में वृद्धि होने से लोगों को सतर्क रहने की भी सलाह दी है इसके अलावा अन्य जनपदों में गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा मध्यम बरसात होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है इस बीच मौसम विभाग ने चोरगलिया में 119. किच्छा में 114 चलथी में 74 हल्द्वानी पंतनगर में 65. नैनीताल में 64. 5 खटीमा. कालाढूंगी 61.5 लालढांग में 50. रिखणीखाल में 50.5 रामनगर 48 टनकपुर में 45.5 पट्टी में 55 नैनीडंडा 39.5 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की है।
इसके अलावा प्रदेश के जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(देहरादून) इन पांच जनपदों में भारी बरसात की चेतावनी. देखें तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आज आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ कुछ दौर की बारिश होने की संभावना है, जिनमें से एक या दो बारिश कुछ क्षेत्रों में तीव्र/भारी हो सकती हैं। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 31 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। शुक्रवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 31 डिग्री सेल्सियस और 24.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 31.2 डिग्री सेल्सियस और 25.2 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 17.6 डिग्री सेल्सियस और 14.7 डिग्री सेल्सियस और 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

To Top