उत्तरकाशी

मौसम अपडेट(देहरादून) आज इन जनपदों में होगी बरसात.यहां रहेगा कोहरा . तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान भी जारी।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी. रुद्रप्रयाग. चमोली. बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं कहीं गरजन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की वर्षा होने तथा 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थान में हल्की बर्फबारी होने की संभावना जताई है साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा सुबह 6:00 बजे से लेकर 9:00 तक के लिए जारी तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान में वर्षा और बर्फबारी की संभावना जताते हुए मौसम विभाग ने मोरी में 03 जानकी चट्टी में 1.5 मसूरी में 01 तथा हरसिल 0.5 मिमी बरसात रिकार्ड की है। विभाग का कहना है कि 1 दिसंबर को बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों मैं बरसात के साथ-साथ हरिद्वार तथा उधम सिंह नगर जनपदों में सुबह-शाम उथला कोहरा तथा घना कोहरा होने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है।

यह भी पढ़ें 👉  (उत्तराखंड लोक सेवा आयोग) इस परीक्षा की आई बड़ी अपडेट।।

उधर देश के कई हिस्सों में चक्रवाती हवाओं का असर है. स्काईमेट वेदर के अनुसार श्रीलंका और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व और निकटवर्ती दक्षिण अंडमान सागर पर एक स्पष्ट निम्न दबाव एक दबाव में बदल सकता है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) ब्रांडेड डायमंड एंड गोल्ड ज्वैलरी में जुड़ा हल्द्वानी का नाम. किसना एक्सक्लूसिव शोरूम का हुआ भव्य शुभारंभ. ग्रुप के फाउंडर रहे मौजूद ।।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं और निचले क्षोभमंडल स्तर पर उत्तर पश्चिम राजस्थान पर प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण से जुड़ी हवाओं के बीच संगम होता है. वहीं 1 से 4 दिसंबर के दौरान उत्तरी तटीय तमिलनाडु और पुदुचेरी में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और 2 से 4 दिसंबर के दौरान अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

To Top