उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट (देहरादून) आज फिर होगी इन जनपदों में भारी बरसात.मौसम विभाग का अलर्ट. यहां हुआ मौसम का पहला हिमपात।।

देहरादून

रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की से भारी बारिश हुई, जबकि कुछ ऊंचाई वाले हिमालयी क्षेत्रों में सीजन की पहली बर्फबारी भी हुई। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने फिर से पहाड़ों और उधमसिंह नगर जिले में सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने, तेज बारिश और तेज हवा (40-50 किमी प्रति घंटे) की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी जारी की है। इसके अतिरिक्त आज प्रदेश के बागेश्वर, पिथौरागढ एवं नैनीताल जिलों में अनेक स्थानों पर, हरिद्वार जिले में छिटपुट स्थानों पर तथा शेष जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तरकाशी)बस हादसा अपडेट. रेस्क्यू अभियान पूरा. दो गंभीर अस्पताल में भर्ती,देखें वीडियो।

वर्षा/तूफान आने की संभावना है। राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में मुख्यतः मौसम साफ से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है और कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)चलती कार बन गई आग का गोला. कार सबार बाल बाल बचे।।

इस बीच, चमोली जिले के पर्वतीय क्षेत्रों में करीब दो दिनों से बारिश जारी रहने के साथ ही जिले की ऊंची चोटियों पर सीजन की पहली बर्फबारी की सूचना है. बद्रीनाथ क्षेत्र में ऊंची हिमालयी चोटियां बर्फ की ताजा चादर से ढक गई हैं। बद्रीनाथ क्षेत्र में बारिश और बर्फबारी के बाद ठंड धीरे-धीरे बढ़ रही है, हालांकि इससे तीर्थयात्रियों पर कोई असर नहीं पड़ा है, जो लगातार मंदिर में दर्शन के लिए आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) नागर निकाय चुनाव. इस माह होगा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन. देखेंआदेश।।

ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के अलावा, रविवार को विशेष रूप से कुमाऊं के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की भी सूचना मिली, गूलरभोज में 116 मिलीमीटर, बाजपुर में 105 मिलीमीटर, किच्छा में 101 मिलीमीटर, नैनीताल में 99 मिलीमीटर, मुक्तेश्वर में 90.5 मिलीमीटर, 76.5 मिलीमीटर बारिश हुई। लोहाघाट में मिलीमीटर, रुद्रपुर में 74 मिलीमीटर और हलद्वानी में 67 मिलीमीटर बारिश हुई।

To Top