उत्तराखण्ड

लें सबक (उत्तराखंड) बेटा नहीं कर रहा था सुपर सीनियर सिटीजन मां की परवरिश.वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर जा पहुंचे महिला के घर. अब हुई यह कार्रवाई।।

देहरादून

देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर गुरुवार को व्यक्तिगत रूप से डालनवाला इलाके में 85 वर्षीय सुपर सीनियर सिटिजन सुमंगला देवी से मिलने गए, जिन्हें उनके बच्चों द्वारा कथित रूप से परेशान किया जा रहा था। वह लखनऊ में एक सेवानिवृत्त डीआईजी की बहन हैं जिन्होंने अपनी स्थिति के बारे में एसएसपी से संपर्क किया। उन्होंने उसे बताया कि सुमंगला देवी, जो ठीक से चल भी नहीं सकती, के पांच बच्चे हैं, लेकिन उनमें से कोई भी उनकी देखभाल नहीं करता है और इसके बजाय उसे रोजाना विभिन्न तरीकों से परेशान और प्रताड़ित करता है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) मुख्यमंत्री ने किया ऊर्जा संचय समागम कार्यक्रम को वचुअर्ली संबोधित ।।

एसएसपी ने डालनवाला थाना प्रभारी को मामले की जांच के आदेश दिए तो पता चला कि पीड़िता के चार बेटे और एक बेटी समेत पांच बच्चे हैं. जांच में पता चला कि उसका एक बेटा राजेश अपने परिवार के साथ अपनी मां के घर में रहता है लेकिन वह अपनी मां की देखभाल नहीं करता है। अधिकारियों के अनुसार, वह उसे अपने बेटे हरीश और बेटी सीमा से भी नहीं मिलने देता, जो उसकी देखभाल करने के लिए तैयार हैं। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद, राजेश ने अपनी मां का घर छोड़ दिया और किराए पर कहीं और रह रहा है। उन्होंने कहा कि हरीश अब अपनी मां के साथ रह रहा है और सीमा जब चाहे अपनी मां से मिल सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(CTR) ऐसे मनाया गया जिम कॉर्बेट का जन्मदिन. विधायक भगत ने किया माल्यार्पण।।

एसएसपी ने गुरुवार को सुमंगला देवी से मुलाकात की और उन्हें अपना बेटा मानने को कहा। उसने उसे अपना नंबर भी दिया और किसी भी तरह की परेशानी होने पर उससे संपर्क करने का अनुरोध किया। उन्होंने थाना प्रभारी को भी उनके संपर्क में रहकर हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है ।

To Top