उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(उत्तराखंड)मौसम विभाग की 20 जनवरी तक आई अपडेट.इस तरह से रहेगा राज्य का मौसम.होगी बरसात …

देहरादून-: उत्तराखंड राज्य मौसम विभाग ने 20 जनवरी तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य में 17 और 18 जनवरी को छोड़कर शेष दिनों में मौसम शुष्क रहने का पूर्व अनुमान जारी किया है मौसम विभाग ने 17 जनवरी को राज्य उत्तरकाशी . रुद्रप्रयाग. चमोली. बागेश्वर तथा पिथौरागढ़. जनपद तथा 18 जनवरी को राज्य के उत्तरकाशी. चमोली. पिथौरागढ़. जनपदों के 3000 मी या उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानो में बहुत हल्की से हल्की बरसात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने 16 जनवरी से 17 जनवरी तक राज्य के देहरादून पौड़ी तथा नैनीताल जनपदों के मैदानी क्षेत्र के कुछ भागों में रात्रि और सुबह के समय उथले से मध्य कोहरा छाने की भी संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने 20 जनवरी तक जारी मौसम पूर्वानुमान में राज्य के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की बात कही है मौसम विभाग का कहना है कि उत्तरकाशी. चमोली. रुद्रप्रयाग. टिहरी .देहरादून. पौड़ी. पिथौरागढ़. बागेश्वर. अल्मोड़ा. चंपावत. नैनीताल. उधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों में 16 और 17 जनवरी को कहीं-कहीं पाला पड़ने की भी संभावना है मौसम विभाग ने 16 जनवरी को येलो अलर्ट जारी करते हुए उधम सिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों में शीत दिवस की भी स्थिति का ऐलान किया है तथा 16 और 17 जनवरी को पर्वतीय क्षेत्र में पाला पडने तथा उधम सिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों में इन दो दिनों तक घने कोहार छाने की भी बात कही है।
मंगलवार को राज्य की राजधानी देहरादून में सुबह/सुबह के समय धुंध/हल्के कोहरे के साथ मुख्य रूप से साफ आसमान रहने की संभावना है।
देहरादून में तापमान क्रमश: 21 डिग्री सेल्सियस और पांच डिग्री सेल्सियस रहेगा।
सोमवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 21.8 डिग्री सेल्सियस और देहरादून में 5.8 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 13 डिग्री सेल्सियस और 7.8 डिग्री सेल्सियस, 15 डिग्री सेल्सियस और चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मुक्तेश्वर में 14.6 डिग्री सेल्सियस और नई टेहरी में 4.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

To Top