Connect with us
Advertisement

उत्तराखण्ड

ओमिक्रोन अपडेट-:ओमिक्रोन के राज्य में मिले 4 नए मरीज. कोरोना से हुई एक की मौत.कोरोना के मरीजों ने लगाई बड़ी छलांग.आंकड़ा चिंताजनक.अकेले देहरादून में बड़ा इजाफा जाने अपने जनपद का हाल लिंक पर देखें ।।

देहरादून-: वैश्विक महामारी के बाद अब ओमिक्रोम वैरीअंट ने अपने पांव फिर पसारने प्रारंभ कर दिए हैं आज नए वर्ष के पहले दिन 4 नए मरीज चिन्हित किए गए हैं स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ तृप्ति बहुगुणा ने जानकारी देते हुए बताया कि दून मेडिकल कॉलेज लैब द्वारा चार मरीजों की कोविड-19 सैंपल जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के उपरांत की गई जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट में 4 मरीजों में ओमिक्रोन वैरीअंट की पुष्टि हुई है।

Ad


स्वास्थ्य महानिदेशक के अनुसार जिन मरीजों में ओमिक्रोन वैरीअंट का पता चला है उसमे देहरादून निवासी एक 28 वर्षीय युवक का सैंपल जांच हेतु 21 दिसंबर को लिया गया था जिसे उसी तिथि में कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने पर जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए दून मेडिकल कॉलेज में भेजा गया यहां युवक अंतरराष्ट्रीय यात्रा द्वारा 17 दिसंबर को गुड़गांव से देहरादून आया था एवं किसी प्रकार के लक्षण ना होने पर होम आइसोलेशन में रहते हुए कोविड-19 की जांच हेतु सैंपल लिया गया था।
जबकि दूसरा मरीज त्यागी रोड देहरादून निवासी 23 वर्षीय युवक है और यह व्यक्ति गुरुग्राम से 21 दिसंबर को देहरादून आया और लक्षण रहित होने के बावजूद होम आइसोलेशन में रहते हुए उसका सैंपल लिया गया जो पॉजिटिव पाया गया उसके उपरांत मरीज के सैंपल की दून मेडिकल कॉलेज में जिनोम सीक्वेंसिंग कराने पर ओमिक्रोन वेरिएंट का पता चला।
जबकि तीसरा मरीज त्यागी रोड देहरादून निवासी 15 वर्षीय किशोरी है जो एक 23 वर्षीय युवक के संपर्क में होने के कारण उसका सेंपल भी कोविड-19 जांच हेतु 24 दिसंबर को लिया गया जो पॉजिटिव पाया गया सैंपल में जांच उपरांत उक्त किशोरी को भी ओमिक्रोन वैरीअंट की पुष्टि हुई इस मरीज की अन्य किसी प्रकार की यात्रा हिस्ट्री नहीं है जारी विज्ञप्ति के अनुसार चौथा मरीज 27 वर्षीय युवक अहमदाबाद गुजरात का रहने वाला है जो अहमदाबाद में ही आइसोलेशन में रहा था और 21 दिसंबर को अहमदाबाद से ऋषिकेश आया तथा 24 दिसंबर को वापस अहमदाबाद चला गया इस अवधि में युवक का सैंपल 23 दिसंबर को जनपद पौड़ी गढ़वाल दौरा मे कोविड-19 जांच हेतु लिया गया जिसकी 24 दिसंबर को प्राप्त रिपोर्ट में कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई मरीज का सैंपल पुन: मेडिकल कॉलेज लैब को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया जिसमें उम्मीद ओमिक्रोम वैरिएंट की पुष्टि हुई युवक में ओमिक्रोन वैरीअंट पाए जाने के बारे में गुजरात सरकार को भी आवश्यक कार्रवाई के लिए लिखा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग-: मनीष कश्यप का ठेला बना चर्चा का विषय, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रुक कर भुट्टे का लिया स्वाद, कहां पर्यटक भी उत्तराखंड के भुट्टे का ले स्वाद, देखें वीडियो ।।


स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ बहुगुणा ने राज्य में ओमिक्रोम ग्रसित मरीजों में पाए जाने वाले सभी चिकित्सालय को अलर्ट पर रहने तथा बचाव एवं नियम नियंत्रण की सभी तैयारियों में मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं महानिदेशक ने आमजन से अपील की है कि वह कोविड-19 व्यवहार का अनुपालन अनिवार्य रूप से करें तथा सर्दी जुकाम होने पर चिकित्सक को अवश्य दिखाएं।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंगः महिलाओं से भरा ट्रैवलर दुर्घटनाग्रस्त, दस महिला घायल,दो गंभीर, कालाढूंगी क्षेत्र का है मामला,

देहरादून वैश्विक महामारी नवल कोरोनावायरस कोविड-19 मैं आज बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा है आज एक व्यक्ति की मौत इस संक्रमण के चलते हुई है वही आज 118 लोग विभिन्न अस्पतालों में कोरोना के भर्ती किए गए हैं वही आज 34 लोग विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए जबकि आज एक्टिव केसों की संख्या भी बढ़कर 367 हो गई है जो अब बेहद चिंता का विषय है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग[email protected]_STF.SOG. वन विभाग की संयुक्त कार्रवाई, भालू की पित्त के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, सोने से महंगी बताई जाती है यह पित्त,जांच जारी यह भी पढ़ें The Pioneer से UKPSC launches new website with various features । ।

उत्तराखंड राज्य स्टेट कंट्रोल रूम कोविड-19 के द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार आज सबसे अधिक 85 लोगों में कोरोना की पुष्टि देहरादून में हुई जबकि अल्मोड़ा में पांच .बागेश्वर में तीन .हरिद्वार में आठ. नैनीताल में सात. पौड़ी गढ़वाल में सात. उधम सिंह नगर में दो. उत्तरकाशी में एक .कोरोना से पीड़ित व्यक्ति पाया गया वही आज टिहरी गढ़वाल. रुद्रप्रयाग .पिथौरागढ़. चंपावत. चमोली में आज एक भी मरीज कोरोना का नहीं पाए गाया इस तरह आज 118 नए मरीज मिलने के साथ राज्य में इस संक्रमण से पीड़ित लोगों का आंकड़ा बढ़कर के 345205 हो गया है जबकि आज एक व्यक्ति की मौत हुई है इस तरह मौतों का आंकड़ा भी बढ़कर 7419 पर आ टिका है एक व्यक्ति की मौत अल्मोड़ा जिले के मिलिट्री हॉस्पिटल रानीखेत में हुई है

Continue Reading
Advertisement

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Uttarakhand News

Uttarakhand News

Trending News

Like Our Facebook Page

Author

Founder – Om Prakash Agnihotri
Website – www.uttarakhandcitynews.com
Email – [email protected]