उत्तर प्रदेश

खबर खास (उत्तराखंड) यूसीमास स्टेट लेवल कम्पिटटशन.लालकुआं के प्रियांश ने लहराया परचम।।

15वी यूसीमास स्टेट लेवल कम्पिटटशन में लालकुआ के प्रियांश ने लहराया परचम, प्रदेश में पांचवा स्थान पाकर क्षेत्र का नाम किया रोशन

लालकुआ।रुद्रपुर के एक निजी वेंकट हॉल में 15वी यूसीमास स्टेट लेवल कम्पिटटशन का आयोजन किया गया , उक्त कंपटीशन में उत्तराखंड के कई जिलों से आए करीब 700 बच्चों ने प्रतिभाग किया।जिसमे लालकुआ के होनहार छात्र प्रियांश अनेजा ने प्रदेश में पांचवा स्थान प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। क्षेत्र के तमाम जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य लोगों ने प्रियांश अनेजा की इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

यूसीमास मतलब गणित का डर छूमंतर इसी बात के प्रयाय को साकार करते हुए यूसीमास उत्तराखण्ड की 15th स्टेट लेवल अबेकस एंड मैटल अरिथमेटिक कम्पटीशन का आयोजन भूरारानी रोड रुद्रपुर में स्थित द्वारका फार्म हाउस भूरारानी में हुआ। वर्ष दर वर्ष इस प्रतियोगिता में बच्चों की संख्या बढ़ती ही जा रही है जिसका एक मात्र कारण है यूसीमास कोर्स जिसके करने के पश्चात विधार्थी के मन में गणित का भय तो खत्म होता ही है, वरन दूसरे विषयो में भी एकाग्रता एवं रुचि बढ़ती है जिससे वह अव्वल स्थान प्राप्त कर सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) जब 14 साल का मसला कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने एक दिन में किया हल।।

यूसीमास उत्तराखण्ड के डायरेक्टर धर्मेंद्र सिंह ने बताया की हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी यह राज्य स्तरीय प्रतियोगिता बच्चो की गणित के सवालो को हल करने की स्पीड एवं एक्यूरेसी की जाँच एवं मानसिक विकास की जांच हेतु आयोजित की गयी है।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने से बच्चो को प्रादेशिक स्तर पर भी अपना कौशल प्रमाणित करने का अवसर मिलता है। एवं प्रतियोगिता प्रारूप में बच्चों को 200 गणितीय प्रश्न हल करने होते है। प्रतियोगिता सुबह 8 बजे से शुरू होकर शाम 7 बजे तक चली।,

यूसीमास की विश्वासनीयता इसी बात से लगाई जा सकती है की इस बार प्रतियोगिता में लगभग 700 प्रतिभागी, लगभग 1 हज़ार पेरेंट्स, 50 से अधिक टीचर्स एवं वालंटियर्स साक्षी बने। प्रतियोगिता के साथ साथ ही विधार्थियों द्वारा की गयी शीट्स की चेकिंग की गयी एवं उसके पश्चात पेरेंट्स को उनके बच्चो का रिजल्ट भी दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) अब स्कूलों के परीक्षा का जारी हुआ मासिक कैलेंडर।।।

वितरण समारोह का आयोजन रुद्रपुर स्थित द्वारका फार्म हाउस में ही किया गया। जिसमे प्रत्येक लेवल में चैंपियन और 5 रनरअप्स व 3 मॉडल चैंपियन और 1 चैंपियन ऑफ़ चैंपियंस को पुरुस्कृत किया गया।

यूसीमास उत्तराखण्ड की टीचर्स ट्रेनर मॉडरेटर ममता तोमर ने बताया प्रतियोगिता के लिए विगत 3 माह से उत्तराखंड के सभी सेंटर्स पर कोर्स टीचर्स द्वारा रोज़ाना 8 से 10 शीट्स सॉल्व कराई जाती थी और इसी तरह उन्हें घर पर भी प्रैक्टिस करने को सलाह दी जाती थी। श्रीमती तोमर ने आगे बताया की इस प्रैक्टिस सेशन से बच्चो की सवालो को हल करनी तो बढ़ती ही है साथ साथ एक्यूरेसी में भी इम्प्रूवमेंट होता है।इस सुबह 8:00 बजे से सायं 7:00 बजे तक चली इस प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए करीब 700 बच्चों ने प्रतिभाग किया। जिसमे लीलावती अबेकस अकैडमी लालकुआ के अरनव अग्रवाल,प्रियांश अनेजा,अनुग्रह अग्रवाल,अवनी त्यागी,वीमांश सुतेरी ने परचम लहराते हुए अपने- अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया। प्रदेश में पांचवी रैंक लाने वाले प्रियांश अनेजा लाल कुआं के वार्ड नंबर 5 सुभाष नगर निवासी है तथा उन्होंने इसका श्रेय अपनी अध्यापिका काजल श्रीवास्तव तथा अपने माता-पिता को दिया है।प्रोग्राम के मुख्य स्नेहल करिया एवं यूसीमास इंडिया बिज़नेस हेड सिम्प्लिसिओ मेंजेज़ ने सभी विजेताओं को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया। केंद्रीय पर्यटन एवं रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ,क्षेत्रीय विधायक मोहन सिंह बिष्ट, पूर्व कैबिनेट मंत्री हरिश्चंद्र दुर्ग पाल पूर्व विधायक नवीन दुम्का ,निवर्तमान चेयरमेन लालचंद्र सिंह पूर्व चेयरमेन रामबाबू मिश्रा पूर्व चेयरमैन पवन चौहान, लीलावती अबेकस अकैडमी की ऑनर श्वेता गुप्ता ,सहित क्षेत्र के तमाम जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य लोगों ने क्षेत्र का नाम रोशन करने वाले प्रियांश अनेजा को शुभकामनाए अर्पित की है।

To Top