उत्तर प्रदेश

(बड़ी खबर) गैस कंपनियों का उपभोक्ताओं को बड़ा झटका. एलपीजी सिलेंडर के रेट बढ़ें।।

चुनाव से पहले तेल कंपनीयों ने उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया है पहले दिन यानी 1 मार्च को एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम एक बार फिर से बढ़ा दिए गए हैं. यानी 1 मार्च 2024 से सिलेंडर महंगा हो गया है. हालांकि, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कीमतों में इजाफा एक बार फिर कॉमर्शियल गैस सिलेंर की कीमतों में किया है. दिल्ली में ये 25 रुपये, तो वहीं मुंबई में 26 रुपये महंगा हो गया है.

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(देहरादून) सात अप्रैल तक मौसम पूर्वानुमान जारी,बरसात और बिजली गिरने के आसार।।

19 किलोग्राम वाले सिलेंडर के नए रेट
ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के लगातार दूसरे महीने 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर महंगाई का झटका दिया है. पिछले महीने बजट वाले दिन यानी 1 फरवरी 2024 को 14 रुपये का इजाफा करने के बाद अब सिलेंडर के दाम में एक बार 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. IOCL की वेबसाइट पर बदले हुए रेट जारी कर दिए गए हैं, जो कि 1 मार्च 2024 यानी आज से लागू हैं.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) बड़ा हादसा टला,वन निगम डिपो में सूखें पेड़ में लगी आग, अरबों रुपए की रखी थी बेशकीमती लकड़ी,देखें वीडियो।।

नए रेट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में कॉमर्शियल सिलेंडर 1795 रुपये में मिलेगा, जबकि कोलकाता में यह सिलेंडर अब 1911 रुपये का हो गया है. मुंबई में कॉमर्शियल सिलेंडर का रेट बढ़कर 1749 रुपये, जबकि चेन्नई में 1960.50 रुपये हो गया है.

To Top