उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(देहरादून)आज बदलेगा मौसम का मिजाज. बरसात और हिमपात के बीच कोहरा भी बनेगा मुसीबत ।।

देहरादून

ऐसे समय में जब राज्य इस सर्दी के मौसम में बारिश और बर्फबारी की काफी कमी से जूझ रहा है, पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम शुक्रवार को करवट लेने की उम्मीद है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की वर्षा/बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिलों के अलग-अलग स्थानों पर घने कोहरे की संभावना के संबंध में पीली चेतावनी (वॉच) भी जारी की है। राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर पाला पड़ने की संभावना है। इसके अलावा, आज देहरादून, पौडी और नैनीताल जिलों के कुछ हिस्सों में हल्का से मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना है
देहरादून में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है और सुबह के समय धुंध/हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना है। शुक्रवार को देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 22 डिग्री सेल्सियस और छह डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(भीमताल) सीएम धामी ने बताया कांग्रेस के घोषणा पत्र को मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र, साधा कांग्रेस पर निशाना ।।

इस बीच, गुरुवार को देहरादून में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे गिरकर चार डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ऊपर बढ़कर 21.6 डिग्री सेल्सियस हो गया और दिन के समय धूप निकलने से ठंड से कुछ राहत मिली। राज्य के अन्य हिस्सों में भी ऐसी ही स्थिति देखी गई, जहां पंतनगर में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे गिरकर 16.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे गिरकर 2.9 डिग्री सेल्सियस हो गया। मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 12.5 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम -0.4 डिग्री सेल्सियस रहा. गुरुवार को नई टिहरी में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम होकर 13.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे गिरकर 1.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

To Top