उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग(उत्तराखंड)तीन घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान आठ जनपद अलर्ट मोड पर मौसम विभाग की चेतावनी

देहरादून

देहरादून-: मौसम विभाग में 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए सुबह 6:00 बजे से लेकर सुबह 9:00 बजे तक हरिद्वार. देहरादून. चमोली. अल्मोड़ा. बागेश्वर. पिथौरागढ़. तथा उधमसिंह नग जनपदों में येलो अलर्ट के तहत कही-कहीं गर्जन चमक के साथ बरसात तीव्र दौर होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है जबकि अन्य जनपद में मौसम विभाग ने कहीं-कहीं गरज के साथ बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की बात कही है इस बीच मौसम विभाग में काशीपुर में 107.कर्णप्रयाग में 93 गूलरभोज में 77 जसपुर में 59,5 बाजपुर में 56 सॉग में 55 कोटद्वार में 52. भगवानपुर में 43.5 मोकमपुर में 40 थराली में 39 रुद्रपुर में 35.5 परपुंडा कला में 34 लैंसडाउन में 33 सोनप्रयाग में 31 डीडीहाट में 30 लालढांन में 29 दंगोली में 27.5 केदारनाथ में 24.5 सहस्त्र धारा में 24 किच्छा में 23 पंतनगर में 23 रुड़की में 21 थल में 20 मिलीमीटर बरसात मौसम विभाग ने रिकॉर्ड की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) जब 14 साल का मसला कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने एक दिन में किया हल।।

उधर राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की से भारी बारिश होने के एक दिन बाद, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना के संबंध में रेड अलर्ट (चेतावनी) जारी किया है। बुधवार को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर और बागेश्वर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुई। आज उपरोक्त जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने और बहुत तीव्र से अत्यंत तीव्र बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के शेष जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी और तीव्र से बहुत तीव्र बारिश की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (वॉच) भी जारी की है। आज चमोली, अल्मोडा और पिथौरागढ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है। इसके अलावा, आज उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिलों में कई स्थानों पर और राज्य के शेष जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/आंधी गिरने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इन परीक्षाओं की तिथियां की घोषित ।।

वर्तमान समय में जिला मुख्यालय उत्तरकाशी जनपद में सुबह बुधवार को भटवाड़ी, पुरोला, मोरी क्षेत्र अंतर्गत सामान्य वर्षा हो रही है तथा अन्य तहसील एवं श्री गंगोत्री यमुनोत्री धाम क्षेत्र में बादल लगे हैं।
राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।
बुधवार को देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 27 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है मंगलवार को विभिन्न स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 27.6 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 26.7 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 21 डिग्री सेल्सियस और 16.7 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस और 19.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

To Top