उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-: प्राकृतिक सौंदर्य का मजा लेना है तो आइए चंपावत,सिप्टी वाटरफॉल बनेगा पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र, मुख्यमंत्री धामी ने इस वाटरफॉल के और विकास करने के दिए निर्देश, डीएम ने सेल्फी खींच कर वाटरफॉल की खूबसूरती का कराया दीदार, देखें वीडियो ।।

चंपावत -: प्राकृतिक धरोहर के संरक्षण एवं पर्यटन की अपार संभावनाएं के क्षेत्र में बड़ा नाम हासिल कर रहे चंपावत जनपद में अब सिप्टी वाटरफॉल पर्यटन के आकर्षक का केंद्र बनेगा पर्यावरण संरक्षण एवं पर्यटन क्षेत्र में काम कर रहे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिप्टी वाटरफॉल को और आकर्षण करने की घोषणा की है वह दिन दूर नहीं जब दूरदराज से आने वाले पर्यटक सिप्टी वाटर फॉल के दीदार कर सकेंगे
इस वाटरफॉल की सुंदरता को और बेहतर बनाने के उद्देश्य को लेकर आज जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी ने सिप्टी वाटर फॉल एवं गौड़ी स्थित धानकेश्वर धुद्रकुंड का स्थलीय निरीक्षण किया प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर इस प्राकृतिक झरने की प्रशंसा करते हुए श्री भंडारी ने कहा कि यहां पर्यटन की अपार संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-:(देहरादून) पुलिस महानिदेशक करेंगे उत्कृष्ट कार्य करने पर इन अधिकारी और कर्मचारियों को सम्मानित.26 जनवरी को किए जाएंगे नैनीताल जनपद के यह अधिकारी सम्मानित

इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री श्री धामी ने इसके विकास की घोषणा की है ।उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में अनेक पर्यटक यहां वाटरफॉल का लुत्फ लेने आएंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि इस पर्यटन स्थल तक अधिक से अधिक पर्यटक कैसे पंहुचे इस हेतु यहां मूलभूत सुविधाएं बढ़ाए जाने हेतु कार्य किया जा रहा है इसी को लेकर स्थलीय निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने अवगत कराया कि वर्तमान में इसके सौंदर्यीकरण हेतु 96 लाख का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। क्षेत्र में पर्यटन की दृष्टि से अतिरिक्त जो कार्य किए जाने की आवश्यकता है उसे डीपीआर में सम्मिलित किया जाएगा। गोड़ी स्थित धुद्रकुंड के स्थलीय निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहां कि धार्मिक पर्यटन के रूप में यह एक महत्वपूर्ण स्थल है जिसका सौंदर्यकरण का कार्य भी कराया जाएगा। इस हेतु उन्होंने जिला पर्यटन अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग (हरिद्वार) पटवारी पेपर लीक प्रकरण .एसआईटी ने की आज 12 वीं गिरफ्तारी 2 लाख रुपए भी बरामद.रिटायर्ड शिक्षक गिरफ्तार।।


जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावना के मद्देनजर पर्यटन से संबंधित विभिन्न गतिविधियों को लगातार बढ़ाया जा रहा है, जिस हेतु जनपद स्तर पर जहां एक ओर विभिन्न पर्यटन क्षेत्रों को विकसित करने उनके सुधारीकरण एवं सौंदर्यीकरण कार्य कराए जा रहे हैं वहीं इन क्षेत्रों में पर्यटन विकास की डीपीआर तैयार कर शासन को भी भेजी जा रही है और उसके अनुरूप कार्य भी किए जा रहे हैं।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top