उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट-@_मौसम विभाग का फिर जारी हुआ पूर्वानुमान,अब भारी बरसात के साथ ओलावृष्टि की भी चेतावनी,इन जनपदों में हो सकती है भारी बरसात,3 सितंबर तक का जारी हुआ पूर्वानुमान ।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने अभी जारी किए गए मौसम पूर्वानुमान के साथ यलो अलर्ट जारी किया है 3 सितंबर तक जारी मौसम पूर्वानुमान मैं इस बार मौसम विभाग ने राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि तथा तेज बौछार होने की संभावना जताई है मौसम विभाग ने 30 अगस्त का जारी पूर्वानुमान में कहा है कि राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में कई की गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा तेज बौछार पड़ने की संभावना है साथ ही का 31 अगस्त को राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं तेज गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा तेज बौछार होने तथा 1 सितंबर को उत्तराखंड राज्य के देहरादून नैनीताल तथा चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है साथ ही अन्य जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली भी और तेज बौछार होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है। मौसम विभाग ने 2 सितंबर को अपना पूर्वानुमान जारी करते हुए देहरादून, नैनीताल ,चंपावत जनपद में भारी वर्षा होने की तथा राज्य के अन्य जनपदों में बौछार के साथ आकाशीय बिजली चमकने की स्थिति और तेज होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने 3 सितंबर को राज्य में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि होने तथा तेज बौछार होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) मुख्यमंत्री ने 27 डिप्टी जेलरों तथा 285 बंदी रक्षकों को किए नियुक्ति-पत्र वितरित.नियुक्ति पत्र मिलते ही खिले चेहरे।।


मौसम विभाग ने एक और दो तारीख को येलो अलर्ट जारी करते हुए संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्य भूस्खलन और चट्टान कितने तथा सड़क के अवरोध होने तथा पहाड़ी क्षेत्रों में नदियों का जलस्तर वृद्धि की भी बात कही है साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस दौरान आवश्यक हो तभी बाहर निकलने का प्लान बनाया तथा बिजली से संचालित होने वाली सभी वस्तुओं से दूर रहे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) उच्च हिमालय क्षेत्र में बिगड़ा मौसम. हिमपात हुआ प्रारंभ. थंडरस्टॉर्म की चेतावनी. ऑरेंज अलर्ट।।

To Top