उत्तर प्रदेश

(मौसम अपडेट) तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान के साथ 20 तारीख तक जारी हुआ मौसम बुलेटिन,भारी बरसात और आपदा की संभावना को देखकर यहां डीएम ने अधिकारियों, कर्मचारियों को किया अलर्ट मोड पर।

देहरादून-:पूरे राज्य में हो रही मौसम की बरसात के बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने पुनः उत्तराखंड राज्य के लिए 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए रात्रि 12:00 बजे तक विशेष एहतियात बरतने की बात कही है मौसम विभाग का कहना है कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून के पर्वतीय क्षेत्र के अलावा नैनीताल,उधमसिंह नगर चंपावत, पिथौरागढ़ तथा बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ तेज बौछार होने की संभावना व्यक्त कर यलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग का कहना है कि इसके अलावा राज्य के अनेक स्थानों में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद-: (उत्तराखंड) दो स्कूटी की आमने सामने टक्कर.एक महिला की हुई दर्दनाक मौत.


इस बीच मौसम विभाग ने 20 सितंबर तक का मौसम पूर्वानुमान तो जारी किया जबकि अट्ठारह उन्नीस 20 तारीख को मौसम पूर्वानुमान कुछ नहीं बताया इस तरह 16 सितंबर को उत्तराखंड राज्य के कुमाऊं क्षेत्र के जनपदों एवं उससे लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ कहीं-कहीं अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग व्यक्त कर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है साथ ही देहरादून तथा टिहरी जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना तथा अन्य जनपदों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन आकाशीय बिजली चमकने की संभावना जाहिर की है मौसम विभाग का कहना है कि 17 सितंबर को राज्य के देहरादून, टिहरी तथा बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है जबकि राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं मेघ गर्जन आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है।
उधर भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आगामी 12 घंटो में जनपद चम्पावत में कहीं-कही भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गयी है। उक्त के मद्देनजर जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने आपदा के दृष्टिगत सभी अधिकारियों एवम कर्मचारियों को अपने कार्य स्थल में अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए और साथ ही अपने मोबाइल ऑन रखने को कहा। उन्होंने सभी को निर्देश दिए हैं कि वह जिला आपदा परिचालन केन्द्र चंपावत से सम्पर्क में बने रहें।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top