उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) पूरा उत्तराखंड मानसून के आगोश में.होगी झमाझम बरसात.तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी.इन यह 3 घंटे में 9 जनपद में होगी झमाझम बरसात।

देहरादून-:उत्तराखंड में मौसम मानसून पूरे राज्य में फैल कर झमाझम बरसात कर रहा है लगातार पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बरसात से जहां जनजीवन अस्त व्यस्त है वहीं अनेक मार्गो में भूस्खलन होने के चलते अवरोध की स्थिति उत्पन्न हो गई है उधर भारी बरसात के चलते चंपावत जनपद में पूर्णागिरि मार्ग को भी रात्रि कालीन बंद कर दिया गया है मौसम विभाग ने 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए देहरादून. टिहरी.उत्तरकाशी. रुद्रप्रयाग.नैनीताल.चंपावत.बागेश्वर. पिथौरागढ़ तथा उधमसिंह नगर जनपदों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना व्यक्त करी है मौसम विभाग का कहना है कि इस शेष जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा हल्की वर्षा होने की संभावना है सुबह 6:00 बजे से लेकर सुबह 9:00 बजे तक जारी मौसम पूर्वानुमान में लोगों को सचेत रहने की बात कही गई है जबकि मौसम विभाग ने सबसे अधिक वर्षा लैंसडाउन में 65. लश्कर में 54. कोटद्वार में 47. 5 सैंसुइ में 44 थल 42.5 धनोल्टी में 35 भरसाड में 39. 5 धनोरी में 35 टनकपुर में 34.5 रानीमाजरा में 34 भीमताल में 32 चंपावत में 30 जानकी चट्टी में 29 नैनीताल में 36 मिलीमीटर बरसात मौसम विभाग ने रिकॉर्ड की है।
उधर मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को कहीं-कहीं गर्जन और बिजली चमकने के साथ बारिश की तेज बौछार पड़ने की संभावना है। जबकि, देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा नैनीताल ,उधम सिंह नगर , चंपावत, बागेश्वर ,पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग जिले में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। वहीं 2 जुलाई को भी राज्य के पर्वतीय जनपदों भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(चारधाम यात्रा) ऑफलाइन पंजीकरण काउंटर रहेगा दो दिन बंद. तीर्थ यात्री हो अपडेट।।

3 और 4 जुलाई को पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 3 और 4 जुलाई को राज्य के पर्वतीय जनपदों के साथ ही मैदानी इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 3 जुलाई को राज्य के नैनीताल चंपावत और पिथौरागढ़ जिले में जबकि
4 जुलाई को राज्य के नैनीताल चंपावत पिथौरागढ़ देहरादून ,टिहरी ,पौड़ी जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना है। इसके अलावा उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ भारी और तीव्र दौर की बारिश की संभावना है जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है और ऐतिहाद बरतने की सलाह दी गई।

To Top