उत्तर प्रदेश

(मौसम अपडेट)मौसम विभाग का पूर्वानुमान,फिर हो सकती है भारी से बहुत भारी बरसात,पहाड़ों में बेहद सतर्कता की जरूरत।।

देहरादून-: पल-पल बदल रहे मौसम के बीच मौसम विभाग ने फिर मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए भारी से बहुत भारी बरसात होने की संभावना जताई है मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार 11 सितंबर को उत्तराखंड राज्य के देहरादून, टिहरी, नैनीताल एवं बागेश्वर जनपद में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने एवं गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना बताई गई है मौसम विभाग के अनुसार 12 सितंबर को बागेश्वर, देहरादून, एवं चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा तथा 13 सितंबर को राज्य के नैनीताल, चंपावत ,पिथौरागढ़, बागेश्वर एवं देहरादून जनपदों में कही गई भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है साथ ही 14 सितंबर के लिए मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा गया है कि इस दौरान राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है मौसम विभाग के अनुसार संवेदनशील क्षेत्रों में अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है मौसम विभाग का कहना है 11 सितंबर और 14 सितंबर को भारी से बहुत भारी बरसात के चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन होने के कारण कहीं-कहीं राजमार्गों में अवरोध उत्पन्न हो सकता है तथा नदी नाले उफान में आने के चलते बेहद सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (नैनीताल) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक दिवसीय जनपद दौरे पर।।

राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है, जो कुछ क्षेत्रों में तीव्र हो सकती है। रविवार को देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 32 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.
इस बीच, शनिवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमश: 32.3 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 32 डिग्री सेल्सियस और 24.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 22.4 डिग्री सेल्सियस और 14.8 डिग्री सेल्सियस और 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में क्रमशः सेल्सियस और 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) शांतिपूर्ण ढंग से श्रद्धालु कर रहे हैं बाबा के दर्शन. एसएसपी नैनीताल ने कहा बाबा की ड्यूटी करना हमारा कर्तव्य ।।

To Top