उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून) मौसम विभाग ने किया तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी.सड़क मार्ग बंद होने से बदरीनाथ यात्रा रुकी .

देहरादून-: मौसम विभाग ने 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तरकाशी.चमोली. रुद्रप्रयाग. बागेश्वर .नैनीताल तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने के साथ बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना है मौसम विभाग ने कहा है कि शेष जनपदों में कोई खास मौसम की अपडेट नहीं है इस बीच मौसम विभाग ने जसपुर में 33 भीमताल में 26 बेरीनाग में 12. 5 चलथी में 11.5 कर्णप्रयाग में 8. 5 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की है मौसम विभाग ने रात्रि 9:00 बजे से रात्रि 12:00 बजे तक तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है।
इस बीच गढ़वाल मंडल में मौसम ने बड़ा नुकसान किया है यहां लगातार हो रही भारी बरसात के बीच बदरीनाथ एवं केदारनाथ क्षेत्र में जनजीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त है सड़क मार्ग अवरुद्ध होने के कारण मार्ग में फंसे यात्रियों के लिए चमोली पुलिस देवदूत बन कर सामने आई है चमोली पुलिस ने उनके लिये रहने एवं खाने की व्यवस्था की।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून)इन जनपदों में 3 घंटे का ऑरेंज अलर्ट,आईएमडी की चेतावनी।।

चमोली जनपद में लगातार हो रही बारिश के कारण जनपद में काफी स्थानों पर सड़क मार्ग बंद है, जिन्हें खोलने का काम लगातार जारी है। इसी दौरान रात्रि 10 बजे पश्चिम बंगाल से आए 08 श्रद्धालु जो श्री बद्रीनाथ जी को जा रहे थे, का वाहन लामबगड नाले में अत्याधिक पानी आने के कारण फंस गया ।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसा. घायलों के लिए समुचित इलाज,कई ट्रेनों का हुआ रूट डायवर्ट,आठ की मौत,।

जिसके पश्चात सूचना पर पुलिस अधीक्षक चमोली प्रमेन्द्र डोबाल के निर्देशन एवं चौकी प्रभारी लामबगड़ उप निरीक्षक सम्पूर्णानन्द जुयाल ने सुरक्षा के दृष्टिगत सभी यात्रियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाकर उनका मनोबल बढ़ाया गया एवं रात्रि लगभग 10:30 बजे सभी यात्रियों को सुरक्षित लेकर वापस चौकी लामबगड़ पहुँचे। जिसके पश्चयात पुलिस द्वारा सभी यात्रियों के रहने एवं भोजन की व्यवस्था की गयी। सभी यात्रियों द्वारा जनपद पुलिस का इस संकट की घड़ी सहायता करने हेतु धन्यवाद किया गया। उक्त स्थान पर सड़क मार्ग अभी भी बन्द है एवं सड़क मार्ग खुलते ही सभी को उनके गंतव्य हेतु रवाना किया जाएगा।

To Top