उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट(देहरादून) इन जनपदों में मौसम विभाग की भारी बरसात की चेतावनी. झमाझम बरसेंगे मेघा।।

देहरादून- उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में रविवार सुबह तक हल्की और मध्यम से भारी बारिश हुई। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को देहरादून, पौडी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और उधमसिंह नगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना के संबंध में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। Uttrakhand city news मौसम विज्ञान केंद्र ने आज टिहरी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना के संबंध में पीली चेतावनी भी जारी की है। इसके अलावा, राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली चमकने/तीव्र से बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा आज प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/आंधी-तूफान आने की संभावना है।
राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। Uttrakhand city news कुछ स्थानों पर बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और कुछ क्षेत्रों में एक या दो दौर तीव्र/भारी होने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 33 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) बैकलाग पदों को भरे जाने पर लाई जाएगी तेजी. सीएम धामी ने बैठक में दिए निर्देश।।

इस बीच, रविवार सुबह 8:30 बजे तक राज्य में हल्की से भारी बारिश दर्ज की गई, जिसमें चमोली में 72 मिलीमीटर, विकासनगर में 67.5 मिलीमीटर, नैनीताल में 55 मिलीमीटर, काठगोदाम में 45 मिलीमीटर, ऊखीमठ में 44 मिलीमीटर, हलद्वानी में 40.5 मिलीमीटर और 11.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। देहरादून में. रविवार को विभिन्न स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 33.8 डिग्री सेल्सियस और 25.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 34.7 डिग्री सेल्सियस और 26.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 23.5 डिग्री सेल्सियस और 15.2 डिग्री सेल्सियस और 26.4 डिग्री सेल्सियस और 18.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
उत्तराखंड सिटी न्यूज़: अगले 24 घंटों में मौसम की गतिविधि:

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) यहां काट दिए 36 बेश कीमती शीशम के वृक्ष. डीएम के निर्देश पर मुकदमा दर्ज।।

अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण गुजरात, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, अरुणाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) कोचिंग सेंटरों पर लगेगी लगाम. केंद्र सरकार के मानक होंगे लागू ।।

दिल्ली, बिहार, सिक्किम, असम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, तेलंगाना आंतरिक कर्नाटक केरल, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा और पंजाब में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

लद्दाख, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।

To Top