उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून) पहाड़ से लेकर मैदान तक लू का प्रकोप. जाने मानसून की ताजा अपडेट।।

देहरादून-: देहरादून में लू की स्थिति बनी रही और मंगलवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया। बुधवार को भी मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है और आज अधिकतम तापमान एक डिग्री और बढ़ने का अनुमान है। पहाड़ी इलाकों में स्थिति बेहतर होने की उम्मीद है और आज कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि बुधवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के ऊंचाई वाले स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/आंधी तूफान आने की संभावना है। राज्य के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके अलावा, राज्य के मैदानी इलाकों में सतही हवा तेज़ और तेज़ (30-40 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों के ऊंचे इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी आने की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (वॉच) भी जारी की है। आज राज्य में कुछ स्थानों पर लू चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (रोजगार समाचार)यहां निकली .2500 पदों पर भर्ती.युवा बेरोजगार ऐसे करें आवेदन।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आसमान मुख्यतः साफ रहने का अनुमान है। कुछ इलाकों में लू चलने की संभावना है. आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 43 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण कोंकण गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तटीय कर्नाटक और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)मां के जज्बे के आगे हर्ष बना सेना में अफसर दे बधाई।।

केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, सिक्किम और पश्चिमी असम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)यहां निरीक्षक और उप निरीक्षक के हो गए स्थानांतरण।।

विदर्भ, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और दक्षिणी गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

मध्य प्रदेश, दक्षिणी गुजरात और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है।

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड और ओडिशा के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है।

गंगा के तटीय पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में लू चल सकती है।

To Top