देहरादून

Weather update (देहरादून) गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक आंधी तूफान बिजली गिरने की संभावना. येलो अलर्ट जारी. होगी बरसात।।।

देहरादून- राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को प्रदेश के सात जिलों में आंधी-तूफान के साथ तेज हवाएं चलने और ओलावृष्टि की आशंका को लेकर अलर्ट जारी किया है. देहरादून में भी बारिश और आंधी आने की संभावना है, हालांकि इससे गर्मी से कोई बड़ी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, चमोली, टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने/ओलावृष्टि/तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी आने की संभावना के संबंध में नारंगी चेतावनी (अलर्ट) जारी की है। जिले आज. केंद्र ने पिथौरागढ, बागेश्वर, अल्मोडा, चंपावत, नैनीताल और उधम सिंह नगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने/तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी आने की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (वॉच) भी जारी की है। राज्य आज. इसके अलावा उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/आंधी-तूफान आने की संभावना है, जबकि शेष जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/आंधी-तूफान आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (हल्द्वानी)मानसून से पहले की तैयारी.जिलाधिकारी वंदना के निर्देश के बाद कलसिया नाले के चैनेलाइज का काम प्रारंभ।।

मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि राजधानी देहरादून में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है और कुछ क्षेत्रों में बारिश/आंधी के साथ तेज हवाएं (30-40 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 35 डिग्री सेल्सियस और 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) मुख्य सचिव की कड़ी चेतावनी. चारधाम यात्रा को लेकर फेक न्यूज़ और वीडियो से ना करें दुष्प्रचार. तुरंत होगी FIR दर्ज।।।

रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 35.2 डिग्री सेल्सियस और 17.7 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 37.4 डिग्री सेल्सियस और 17.3 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 23.5 डिग्री सेल्सियस और 10.5 डिग्री सेल्सियस और 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टेहरी में तापमान क्रमश: 8.1 डिग्री से. रहा।

To Top