उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून) गर्मी से जल्द मिलेगी निजात. सक्रिय होगा मानसून. देखें अपडेट।।

देहरादून-: उत्तराखंड राज्य मौसम विभाग ने 10 जून तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के उत्तरकाशी. चमोली.रुद्रप्रयाग. पिथौरागढ़ बागेश्वर जनपदों में येलो अलर्ट जारी करते हुए बरसात की संभावना जताई है साथ ही मौसम विभाग में 7 जून को उधम सिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों को छोड़कर अन्य जनपदों में कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने वर्षा के तेज दौर होने तथा झोकेदार हवाएं चलने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने कहां है कि 6 जून को कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा वर्षा के तेज दौर होने तथा झक्कड़ आने की भी संभावना है तथा राज्य के शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहने की भी बात मौसम विभाग ने कही है मौसम विभाग का कहना है कि 6 और 7 जून को राज्य के 400 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थान में कही-कही बहुत हल्की से हल्की बर्फबारी भी हो सकती है।
मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान और मानसून के सक्रीय होने की संभावना है उत्तरी तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तटीय आंध्र प्रदेश और असम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश संभव है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)3 करोड़ मकान बनाएगी केंद्र सरकार.सीएम धामी ने प्रधानमंत्री का जताया आभार ।।

लक्षद्वीप, दक्षिणी ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु, मराठवाड़ा, पूर्वोत्तर भारत, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

पूर्वोत्तर बिहार, दक्षिणी छत्तीसगढ़, दक्षिणी मध्य प्रदेश और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश संभव है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)मोदी केबिनेट ने ली शपथ,देखें पूरी टीम।।

पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में आंधी, धूल भरी आँधी और छिटपुट बारिश संभव है।

पूर्वी मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति संभव है।

To Top