उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट(देहरादून) पहाड़ों में पड़ रही है कड़ाके की ठंड.पारा लुढ़का. नीति घाटी में जम रहे हैं जल स्रोत. मौसम ने बदली करवट ।‌।

देहरादून-:राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में तापमान शून्य से नीचे चल रहा है।

चमोली जिले की नीती घाटी जैसे ऊंचाई वाले क्षेत्र में ठंड के कारण झरने और अन्य बहने वाले जलस्रोत जम गए हैं। तापमान में उल्लेखनीय गिरावट के कारण जलस्रोत जम रहे हैं। दिन के समय झरने से पानी गिरता हुआ प्रतीत होता है, लेकिन सूरज ढलते ही ये फिर से जम जाते हैं। गमशाली से नीती तक की सड़कें पाले से ढकी हुई हैं। इस अवधि के दौरान घाटी में आवाजाही में मुख्य रूप से सेना के वाहन को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पहाड़ों में ठंड अपना सितम दिखा रही है कड़ाके की ठंड के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त है इन दिनों रात में तापमान माइनस 15 तक पहुंच गया है क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)IMD ने किया तीन जनपदों के लिए अलर्ट. भूस्खलन से कई राजमार्ग बाधित.

इस बीच, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि रविवार को राज्य के सभी जिलों में शुष्क मौसम रहने की संभावना है। हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले के कुछ हिस्सों में सुबह के समय धुंध रहने की संभावना है। राज्य की राजधानी देहरादून में मुख्यतः साफ से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 26 डिग्री सेल्सियस और 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। में

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) कारगिल विजय दिवस. सीएम धामी की X पर बड़ी घोषणा.....

शनिवार को मैदानी इलाकों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में सामान्य से कुछ डिग्री की बढ़ोतरी हुई

To Top