उत्तर प्रदेश

दु:खद(उत्तराखंड) नाबालिक का दुराचारी.सीतापुर के युवक को मुरादाबाद में पुलिस ने किया गिरफ्तार।।

बहला फुसलाकर नाबालिक का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले दुराचारी को ऋषिकेश पुलिस ने मुरादाबाद से गिरफ्तार कर उसका चालान कर दिया पकड़ा गया आरोपी उत्तर प्रदेश के सीतापुर का रहने वाला था आरोपी की पहचान संदीप पुत्र मुन्ना निवासी सदर बाजार सीतापुर थाना सीतापुर जिला सीतापुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।
ऋषिकेश
16 फरवरी को एक व्यक्ति ने कोतवाली ऋषिकेश में एक लिखित तहरीर दी गई थी कि उनकी नाबालिक पुत्री दिनांक 15 मार्च को समय करीब 3.00 बजे दिन में घर से ट्यूशन के लिए निकली थी जो अब तक घर वापस नहीं आई है। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में मु0अ0स0 92/24 धारा 363 आई पी सी अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई।
घटना की गंभीरता की दृष्टिगत उच्च अधिकारीगणों को सूचना प्रदान कर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा नाबालिक की तलाश हेतु एक टीम का गठन किया गया| गठित टीम ने सुरागरसी करते हुए सीसीटीवी कैमरा की फुटेज की सहायता से जानकारी प्राप्त की, कि उपरोक्त नाबालिक को संदीप पुत्र मुन्ना निवासी सदर बाजार सीतापुर थाना सीतापुर जिला सीतापुर उत्तर प्रदेश अपने साथ बहला फुसलाकर मुरादाबाद उत्तर प्रदेश ले गया है। इसके पश्चात नाबालिक की सकुशल बरामदगी तथा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु गठित टीम मुरादाबाद उत्तर प्रदेश रवाना हुई जहां से 21 मार्च 2024 को घटना से संबंधित अभियुक्त संदीप को गिरफ्तार किया गया तथा नाबालिक को बरामद किया गया है। नाबालिक से पूछताछ के आधार पर ज्ञात हुआ कि अभियुक्त के द्वारा बहला फुसलाकर नाबालिक का अपहरण करने के पश्चात उसके साथ दुष्कर्म भी किया है अतः अभियोग उपरोक्त में धारा 376 आईपीसी व धारा 5/6 पोक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी की गई| नाबालिक को सकुशल उसके परिजनों को सुपुर्द किया गया।
पुलिस टीम अपर उप निरीक्षक योगेंद्र दत्त ,कांस्टेबल अभिषेक,महिला कांस्टेबल पूजा आदि थे। ऋषिकेश न्यूज़

To Top