उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) भीषण ठंड के चलते अब इस जनपद में कक्षा आठ तक रहेंगे स्कूल बंद।।

उत्तराखंड में मौसम नित्य नए करवबट बदल रहा है राज्य में मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए देहरादून जिला प्रशासन ने अत्यधिक ठंड को देखते हुए जनपद देहरादून में शुक्रवार को विद्यालयों में कक्षा 8 तक अवकाश रहेगा। जिला अधिकारी ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं।

मुख्य शिक्षा अधिकारी ने अवगत कराया है कि आयुक्त गढ़वाल मण्डल पौडी द्वारा प्राप्त निर्देशो के क्रम में 02 फरवरी 2024 को अत्यधिक शीतलहर के दृष्टिगत जनपद देहरादून के कक्षा 8 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थानों और आंगनबाडी केन्द्रों में दिनांक 02.02.2024 को एक दिन अवकाश घोषित किये जाने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने समस्त शैक्षणिक संस्थानों के संस्थाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि शीतलहर के दृष्टिगत समस्त शासकीय/अशासकीय/निजी विद्यालय (कक्षा 8 तक), एवं आंगनबाडी केन्द्र 02.02.2024 को पूर्णतः बन्द रहेंगे। कक्षा 8 तक के (एकल) विद्यालय में कार्यरत शिक्षक/कार्मिकों का भी अवकाश रहेगा।
साथ ही जिन माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 6 से 8 संचालित होती है उन छात्र-छात्राओं का भी पूर्णतः अवकाश रहेगा एवं शिक्षक यथावत् कक्षा 9 से 12 तक अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को अध्यापन कार्य करायेगे।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(देहरादून) अभी गर्मी से निजात नहीं. इस दिन होगी बरसात।।

साथ ही समस्त संस्थाध्यक्ष यह भी सुनिश्चित करेंगे कि समस्त छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत प्रत्येक छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों तक अवकाश की सूचना अनिवार्यतः उपलब्ध हो सके।
जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने जनपद में आदेशों का कड़ाई से परिपालन करवाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) चारधाम यात्रा.टेंपो ट्रेवल्स पलटा.मच गई चीख पुकार कई यात्री घायल. सभी सुरक्षित।

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका के निर्देशन पर जिला प्रशासन द्वारा जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े वितरित किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा 21 दिसम्बर 2023 से आज तक लगभग 2108 जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े वितरित किये गए है, जिनमें महिला, पुरूष तथा बच्चे शामिल है।
जिलाधिकारी ने जनमानस से अनुरोध किया कि जिनके पास अतिरिक्त गर्म कपड़े हैं तथा उनका उपयोग नहीं कर रहे है वह स्मार्ट सिटी की बस में रखे बॉक्स में कपड़े भेंट कर सकते हैं यदि कोई टोल फ्री न0 पर 18001802525 पर कॉल करता है तो टीम घर पंहुचकर कपड़े एकत्रित करेगी तथा कलैक्शन सेन्टर से जरूरतमंदो को कपड़े वितरित किए जांएगें। इसके अतिरिक्त स्मार्ट सिटी द्वारा चलाई जा रही इलैक्ट्रिक बस या स्मार्ट सिटी के आफिस सात्विक टावर कौलागढ रोड में भी कपडे़ भेंट किए जा सकते हैं। उन्होंने जनमानस से जिला प्रशासन की इस पहल में सहयोग करने की अपेक्षा की। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया अपने अनुपयोगी कपड़े जरूरतमंदो को भेंट करें कहा कि जो कपड़े हमे अनुपयोगी लग रहे हैं वह किसी जरूरतमंदो के लिए उपयोगी हो सकते है, इसके लिए इस पुण्य कार्य में जिला प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि हमारा एक प्रयास किसी के चेहरे पर मुस्कान ला सकता है।

To Top