उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(देहरादून)इस दिन आएगा उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट ।।

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2024 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी हैं। बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की तिथि शिक्षा विभाग ने तय कर ली है। आगामी 30 अप्रैल को 10वीं व 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। इसके साथ ही उत्तराखंड के करीब 2 लाख परीक्षार्थियों का परीक्षाफल को लेकर इंतजार खत्म हो जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) कुमाऊं से चारधाम यात्रा मार्ग.डीएम वंदना ने स्थिति की स्पष्ट. इस रूप से जाना जाएगा यह मार्ग।।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद, रामनगर मुख्यालय में सोमवार को बोर्ड सभापति महावीर सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में हुई परीक्षाफल समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। प्रदेश में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 16 मार्च को खत्म हो चुकी हैं। इसके बाद अब परीक्षाओं के मूल्यांकन का काम किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)फैलाई थी आपदा की गलत सूचना. हो गया मुकदमा दर्ज।।

जिसके बाद 30 अप्रैल को परीक्षाफल जारी कर दिया जाएगा।

इस बार प्रदेश में 10वीं कक्षा में 116,379 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं। वहीं 12वीं में कुल 94,768 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। प्रदेश में बोर्ड परीक्षार्थी अपने परीक्षाफल को लेकर इंतजार कर रहे हैं। बोर्ड परीक्षा के परीक्षार्थियों के साथ उनके अभिभावकों को भी परीक्षा परिणाम का इंतजार है। इस तरह 30 अप्रैल को इन सभी का इंतजार खत्म होने जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) एस. एस.पी. ने किए निरीक्षक उप निरीक्षक के बंपर स्थानांतरण.देखें सूची ।‌

30 अप्रैल को ही वर्ष 2022-23 की द्वितीय परीक्षा सुधार परीक्षा का भी परिणाम जारी किया जाएगा Ramnagar news

To Top