उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(देहरादून) अब खराब मौसम को लेकर जारी येलो अलर्ट।।

देहरादून-: शनिवार को प्रदेश के विभिन्न पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। विभिन्न स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से कुछ डिग्री नीचे गिर गया है। रविवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। आज देहरादून, टिहरी एवं अल्मोडा जिले। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, चमोली, बागेश्वर, अल्मोडा और में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने/तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी आने की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (देखें) भी जारी की है। पिथौरागढ जिले. इसके अलावा आज प्रदेश के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)सीएम धामी ने सोशल मीडिया पर चल रही पोस्ट का लिया संज्ञान.बुजुर्ग की कराई E - KYC

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश/गरज के साथ बिजली/तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 35 डिग्री सेल्सियस और 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)परगना श्री कैंचीधाम नाम से जानी जाएगी कोश्याकुटोली तहसील. सीएम धामी की घोषणा के बाद केंद्र सरकार ने दी सहमति।।

शनिवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 35.5 डिग्री सेल्सियस और 22.5 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 32.6 डिग्री सेल्सियस और 22.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 22.7 डिग्री सेल्सियस और 8.9 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में तापमान 13 डिग्री सेल्सियस। जखोली में 27.5 मिलीमीटर, कोटी में 12.5 मिलीमीटर, उखीमठ में 11.5 मिलीमीटर, नई टिहरी में 5.2 मिलीमीटर, औली में चार मिलीमीटर और पंतनगर और मसूरी में हल्की बारिश के साथ विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

To Top