उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) वेतन के लिए शिक्षकों को करना होगा यह काम. आया नया आदेश ।।

देहरादून -(बड़ी खबर) शिक्षकों के बायोमेट्रिक को लेकर नया आदेश
उत्तराखण्ड राज्य के समस्त माध्यमिक विद्यालयों/कार्यालयों में शिक्षकों/कार्मिकों की बॉयोमैट्रिक उपस्थिति कोषागार से लिंक करने के सम्बन्ध में।,

कृपया उपर्युक्त विषयक प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों/ कार्मिकों / प्रधानाचार्यों की उपस्थिति बॉयोमैट्रक मशीन से दिन में दो बार लिये जाने और कोषागार से लिंक कर, वेतन भुगतान किये जाने के निर्देश है। कोविड से पूर्व सभी विद्यालयों/ कार्यालयों में बॉयोमैट्रिक मशीनें (Biomateric machine) उपलब्ध थी किन्तु कोविड के कारण बॅयोमैट्रिक मशीनों पर शासन द्वारा रोक लगा दी गयी थी।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) अब संसद में उठा हल्द्वानी. रुद्रपुर. टनकपुर. लालकुआं. रामनगर मेट्रो ट्रेन चलाने जाने की मांग ।।

इस सम्बन्ध में पुनः शिक्षकों/ कार्मिकों / प्रधानाचार्यों की उपस्थिति बॉयोमैट्रक मशीन से दिन में दो बार (एक बार विद्यालय में उपस्थित होने तथा एक बार विद्यालय छोड़ते समय) लिये जाने एवं बॉयोमैट्रिक उपस्थिति को कोषागार से लिंक कर, कार्मिकों के वेतन भुगतान की व्यवस्था किये जाने हेतु शासन को प्रस्ताव प्रेषित किया जाना है, जिसके लिए निम्नवत् सूचना उपलब्ध करायी जानी है।

To Top