अन्य

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) कड़ाके की ठंड के बाद इन जनपदों में फिर होगी बरसात, 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी।।

देहरादूनः मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए आज भी 3000 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में बहुत हल्की वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना जताई है मौसम विभाग का कहना है कि सुबह 6:00 से 9:00 तक राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर,तथा पिथौरागढ़, जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की वर्षा और बर्फबारी हो सकती है जबकि राज्य के शेष जनपदों में मौसम सामान्य रहेगा इस बीच मौसम विभाग ने नैनीताल के ज्योलीकोट में 43.5 जॉलीग्रांट में 40.5 पंतनगर में 40.5 भडसार में 36 कर्णप्रयाग में 35.5 जौकली में 32.5 तथा चमोली में 32.5 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की है।
पहाड़ों में पश्चिमी विक्षोभ और यलो अलर्ट का असर बारिश और बर्फबारी के रूप में दिखाई दे रहा है, जोशीमठ में भी तीन दिनों लगातार मौसम खराब होने से निचले स्थानों मे बारिश व ऊपरी हिस्सो मे बर्फबारी जारी है। मार्च माह में इस तरह हो रही है बर्फबारी से कड़ाके की ठंड हो रही है, लगातार हो रही बराबरी के चलते कई गांव भी बर्फ से ढक चुके हैं,वहीं हिम क्रीडा स्थली औली में भी ताजा हिमपात होने से पर्यटकों और पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिल उठे हैं, लगातार तीसरे दिन की इस बारिश और बर्फबारी के कारण सीमांत का जन जीवन काफी प्रभावित हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) चारधाम यात्रा.मंदिर परिसर में रील बनाने पर प्रतिबंध. सीएस ने जारी किए आदेश।।

सोमवार को प्रदेश के 2,500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय जनपदों में 7 मार्च तक पश्चिमी विक्षोभ का असर बना रहेगा जिसके चलते पहाड़ों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है वही मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा।

To Top