उत्तराखण्ड

दु:खद(उत्तराखंड) दर्दनाक हादसे में पति-पत्नी और बेटी की हुई मौत.बेटा घायल।।

देघाट चचरोटी के पास सेंट्रो कार दुर्घटनाग्रस्त, देघाट पुलिस, एसडीआरएफ व स्थानीय लोगों ने पूरी रात्रि लगभग 12 घंटो तक चलाया सर्च अभियान, दुर्घटना में मृतकों के शवों को रेस्क्यू कर गहरी खाई से निकाला।

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। एक सेंट्रो कार गहरी खाई में गिर गई। जिसमे कार में सवार पति, पत्नी और बेटी की मौके पर मौत हो गई। जबकि 11 वर्षीय बेटा घायल हो गया। वही शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार सोमवार 27 मई को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देघाट के डॉक्टर सिद्धार्थ द्वारा थाने में शाम करीब 5 बजे सूचना दी गई कि उनके चिकित्सालय की नर्स श्रीमती शशि अपने पति मुनेन्द्र एवं दो बच्चों के साथ सुबह 11 बजे रामनगर से देघाट के लिए चले थे, जो अभी तक देघाट नहीं पहुंचे है। श्रीमती शशि का फोन स्विच ऑफ आ रहा है एवं उनके पति मुनेन्द्र के मोबाइल के नंबर पर लगातार कॉल की जा रही है पर फोन नहीं उठा रहे है। किसी दुर्घटना की आशंका लग रही है ।
इस सूचना पर तत्काल थानाध्यक्ष राहुल राठी द्वारा मार्ग में पड़ने वाले थाना सल्ट व थाना भतरौजखान को इस सम्बन्ध में सूचित किया गया। सर्विलांस के माध्यम से मुनेन्द्र के मोबाइल नंबर की लोकेशन ली गई। तो उनकी लोकेशन के अनुसार थाना देघाट पुलिस टीम, चिकित्सालय के डॉक्टर एवं ग्राम प्रहरी, स्थानीय ग्राम प्रधान व स्थानीय ग्रामीणों द्वारा लोकेशन के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। कुछ समय बाद एसडीआरएफ टीम भी सर्च अभियान के लिए मौके पर पहुंची। पुलिस टीम लगातार पूरी रात्रि सर्च अभियान चला रही थी। सुबह करीब 5:30 बजे फोन के माध्यम से स्थानीय नागरिक द्वारा दुर्घटना के बारे में एवं गाड़ी गिरने के स्थान चचरोटी के संबंध में बताया। इसके पश्चात् श्रीमती शशि के पुत्र को सकुशल रेस्क्यू किया गया। जिसे हल्की-फुलकी खरोच के अलावा कोई ज्यादा बड़ी चोट नहीं थी। श्रीमती शशि की सेंट्रो कार संख्या Uk08-U-6028 चचरोटी से जंगल की तरफ 1 किलोमीटर आगे रोड से करीब 300 मीटर नीचे खाई में दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। इस दुर्घटना में श्रीमती शशि उनके पति मुनेन्द्र व उनकी बेटी उम्र करीब 8 वर्ष की मौके पर मृत्यु हो चुकी है। जिनके शवों को रेस्क्यू टीम द्वारा गहरी खाई से निकलकर ऊपर लाया गया। मृतकों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए हैं। मृतकों का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही हैl
घायल –
1-अर्णव उम्र-11 वर्ष पुत्र मुनेन्द्र सिंह
मृतक-
1- मुनेन्द्र सिंह उम्र- 42 वर्ष पुत्र ईश्वर सिंह निवासी निजामपुर पो0 गुरुकुल नारसन थाना हरिद्वार
2- शशि सैनी उम्र-38 वर्ष पत्नी मुनेन्द्र सिंह निवासी उपरोक्त हाल देघाट चिकित्सालय स्टाफ नर्स के पद पर कार्यरत
3- अदिति उम्र- 8 वर्ष पुत्री मुनेन्द्र सिंह निवासी उपरोक्त

To Top