उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) काठगोदाम से वंदे भारत ट्रेन चलने को लेकर केंद्रीय मंत्री ने लिखा डीआरएम को पत्र ।।

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद श्री अजय भट्ट ने मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव को पत्र लिखकर काठगोदाम रेलवे स्टेशन के पास आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त हुई शंटिंग लाईन के लिए शंटिंग नॅक का कार्य जल्दी प्रारम्भ करने को कहा है।

केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव को पत्र लिखते हुए बताया है कि मेरे लोकसभा क्षेत्र के अर्न्तगत कुमाऊ के मुख्य द्वार स्थित काठगोदाम रेलवे स्टेशन के पास पूर्व में आयी दैवीय आपदा के कारण शंटिंग लाईन लगभग 100 मीटर गौला नदी में समा गयी थी और कुछ हिस्सा हवा में झूल गया था। जिस कारण एका एका कुछ ट्रेनों का चलना बन्द हो गया था।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(CTR) ऐसे मनाया गया जिम कॉर्बेट का जन्मदिन. विधायक भगत ने किया माल्यार्पण।।

यह भी अवगत कराना है कि वर्तमान में वन्दे भारत Express चलाने के लिए में लगातर प्रयासरत हूँ और इस सम्बन्ध में मंत्रालय से वार्ता एवं पत्राचार भी चला है। जल्दी ये ट्रेन प्रारम्भ होने की सम्भावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) रेल भूमि प्रकरण मामला. सपा राज्य प्रभारी मतीन ने दिया सुझाव ।।

यह भी स्मणीय है कि काठगोदाम रेलवे स्टेशन के पास शंटिंग नैक का कार्य पूर्ण न होने के कारण न ही सर्वे हो पा रहा है और न ही नयी ट्रेन की सम्भवना बन रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)यहां दो जनपदों में भारी वर्षा की संभावना. ऑरेंज अलर्ट.रहे सतर्क।।

यह भी अवगत कराना है कि उपरोक्त वन्दे भारत Express का सर्वे तभी होगा जब शंटिंग नैक का कार्य पूर्ण होगा ।

लिहाजा उपरोक्त स्थान पर शंटिंग नॅक का कार्य जल्दी प्रारम्भ किया जाना बेहद आवश्यक है। लिहाजा कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाए ताकि काठगोदाम से कई अन्य ट्रेनों का संचालन हो सके।

To Top