उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) काठगोदाम से वंदे भारत ट्रेन चलने को लेकर केंद्रीय मंत्री ने लिखा डीआरएम को पत्र ।।

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद श्री अजय भट्ट ने मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव को पत्र लिखकर काठगोदाम रेलवे स्टेशन के पास आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त हुई शंटिंग लाईन के लिए शंटिंग नॅक का कार्य जल्दी प्रारम्भ करने को कहा है।

केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव को पत्र लिखते हुए बताया है कि मेरे लोकसभा क्षेत्र के अर्न्तगत कुमाऊ के मुख्य द्वार स्थित काठगोदाम रेलवे स्टेशन के पास पूर्व में आयी दैवीय आपदा के कारण शंटिंग लाईन लगभग 100 मीटर गौला नदी में समा गयी थी और कुछ हिस्सा हवा में झूल गया था। जिस कारण एका एका कुछ ट्रेनों का चलना बन्द हो गया था।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) सोशल मीडिया पर हुआ ट्वीट. पुलिस ने की स्कूटी चालक पर कार्रवाई. ले जा रहा था अधिक सवारी ।।

यह भी अवगत कराना है कि वर्तमान में वन्दे भारत Express चलाने के लिए में लगातर प्रयासरत हूँ और इस सम्बन्ध में मंत्रालय से वार्ता एवं पत्राचार भी चला है। जल्दी ये ट्रेन प्रारम्भ होने की सम्भावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (सरकारी नौकरी)3712 पदों पर निकली सरकारी भर्ती, युवा बेरोजगारों के लिए मतलब की खबर,इस तरह से करें आवेदन।।

यह भी स्मणीय है कि काठगोदाम रेलवे स्टेशन के पास शंटिंग नैक का कार्य पूर्ण न होने के कारण न ही सर्वे हो पा रहा है और न ही नयी ट्रेन की सम्भवना बन रही है।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद(उत्तराखंड)लोक गायक प्रहलाद मेहरा का निधन,शोक।।

यह भी अवगत कराना है कि उपरोक्त वन्दे भारत Express का सर्वे तभी होगा जब शंटिंग नैक का कार्य पूर्ण होगा ।

लिहाजा उपरोक्त स्थान पर शंटिंग नॅक का कार्य जल्दी प्रारम्भ किया जाना बेहद आवश्यक है। लिहाजा कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाए ताकि काठगोदाम से कई अन्य ट्रेनों का संचालन हो सके।

To Top