उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड)पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय .आज इन जनपदो में होगी बरसात. होगी बर्फबारी. IMD की अपडेट ।।

देहरादून-: मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड राज्य में आज कई जनपदों में मौसम जहां शुष्क रहने की संभावना है वहीं उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, तथा पिथौरागढ़ जनपदों के 4000 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानो में कहीं-कहीं वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना मौसम विभाग ने जताते हुए बहुत हल्की से हल्की बरसात भी जताई है पर्वतीय क्षेत्र में हल्की बर्फबारी और आसपास के निचले हिस्सों में बूंदाबांदी के आसार बन रहे हैं। पारा गिरने से ठिठुरन बढ़ सकती है। मैदानी क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से निकल रही तेज धूप और साफ मौसम गर्मी का एहसास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(देहरादून) आज इन जनपदों में होगी बरसात.आंधी तूफान का येलो अलर्ट।।

उत्तराखंड में ठंड का एहसास होने लगा है लेकिन दोपहर के समय तेज धूप होने के कारण गर्मी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार इस महीने बारिश होने की संभावना है। जबकि पहाड़ों में बर्फबारी हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉  (हल्द्वानी)मानसून से पहले की तैयारी.जिलाधिकारी वंदना के निर्देश के बाद कलसिया नाले के चैनेलाइज का काम प्रारंभ।।

उत्तराखंड में नवंबर माह में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। ऊंची चोटियों पर बर्फबारी से पारा नीचे आ रहा है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ सकती है जिससे बारिश होने की संभावना है।
ऐसे में बारिश होने पर तापमान और ज्यादा नीचे आ जाएगा। जिससे कड़ाके की ठंड पड़ेगी। गुरुवार को भी प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्र में सुबह से आसमान साफ रहा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान भी आसपास बने हुए हैं। ऊंची चोटियों पर पड़ी बर्फ पिघलने से हल्की हवा के साथ पर्वतीय क्षेत्रों में कंपकंपी महसूस की जा रही है। इस बीच मौसम विभाग ने जानकी चट्टी में 7 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की है ।

To Top