उत्तराखण्ड

(बड़ी खबर)कोटद्वार रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यक्रम में सांसद पौड़ी तीरथ सिंह रावत ने किया सभा को संबोधित. प्रधानमंत्री ने पुनर्विकास योजना का किया शुभारंभ।।

पौड़ी गढ़वाल के सांसद तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को भारत सरकार की अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा उत्तर रेलवे मण्डल के 6 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास एवम् एक रोड ओवर ब्रिज तथा एक अंडरपास का शिलान्यास कार्यक्रम में कोटद्वार रेलवे स्टेशन पर भाग लिया तथा प्रधानमंत्री के साथ कोटद्वार रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों की आधारशिला रखी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) प्राइवेट पब्लिशर्स की स्कूलों में नहीं लगेगी बुक,डीएम ने कार्रवाई के दिए निर्देश ।।


भारत सरकार की अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास एवम 1500 रोड ओवर ब्रिज/ अंडरपास का वर्चुअल शिलान्यास किया। आज शिलान्यास कार्यक्रम में मुरादाबाद मण्डल के गढ़मुक्तेश्वर, आंवला, कोटद्वार, स्योहारा, बालामऊ तथा बुलंदशहर रेलवे स्टेशन सहित कुल 06 स्टेशनों के पुनर्विकास तथा मण्डल के एक आरओबी संख्या 233/ बी ( निकट मलिहाबाद रेलवे स्टेशन) एवम एक अंडरपास संख्या 257 (निकट बालामऊ रेलवे स्टेशन) को शामिल किया गया। शिलान्यास कार्यक्रम के इस सुअवसर पर रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव, रेल राज्य मंत्री श्रीमती दर्शना जरदोश वर्चुअल रूप से उपस्थित रहीं।
हर्ष के इस अवसर पर मण्डल के गढ़मुक्तेश्वर,आंवला,कोटद्वार, स्योहारा,बालामऊ, बुलंदशहर, मलिहाबाद स्टेशनों पर प्रातः 11:00 बजे से भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस सुअवसर पर सम्बंधित क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति, अपार संख्या में स्थानीय नागरिक, अनेक संख्या में पत्रकार बंधुगण, स्कूल/कॉलेज के छात्र/छात्राएं, रेलवे अधिकारीगण एवम अनेक रेलवे कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
अमृत भारत स्टेशन योजना में चयनीय मण्डल के इन 6 रेलवे स्टेशनों का पुनर्निर्माण कर विश्व स्तरीय रेल स्टेशन का निर्माण किया जाएगा। कोटद्वार न्यूज़

To Top