उधमसिंह नगर

बड़ी खबर(हल्द्वानी) होली पर जवानों के हौसले बुलन्द. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मीणा का अभिनव प्रयोग. जवानों के ड्यूटी पॉइंट पहुंचकर खेली होली. जवानों को किया तनाव मुक्त।

हल्द्वानी-: लोकसभा चुनाव का तनाव ऊपर से होली और रमजान का चल रहा महीना ऐसे में पुलिस जवानों के हौसले को बरकरार रखने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने अभिनव पहल करते हुए होली के दिन अपने जवानों का हौसला अफजाई कर उन्हें तनाव से मुक्त रहने के लिए प्रेरित किया साथ ही पुलिस की होली मिलन का तरीका बदलकर वह स्वयं खुद आदर्श आचार संहिता लगने के बाद ड्यूटी पॉइंट में तैनात जवानों के पास पहुंचकर उन्हें लंच पैकेट, रंग, मिठाई के साथ उनका हौसला अफजाई कर उन्होंने जवानों के साथ होली मनाई।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) जिलाधिकारी ने इस दिन एक दिनी सार्वजनिक अवकाश के दिए निर्देश।।

इस दौरान श्री मीणा ने बताया कि होली पर्व को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने पर शहर सहित जनपद भर में पुलिस तैनात की गई थी। शहर में मुख्य बाजार और चौराहों पर पुलिसकर्मी सतर्क दिखे और हर आने-जाने वालों पर नजर रखी । उन्होंने कहा कि होली पर्व पर घर-परिवार से दूर रह कर ड्यूटी कर रहे .पुलिस कर्मी भी चाहते हैं कि वह अपने परिवार के साथ होली मनाऐ ऐसे में पुलिस परिवार का मुखिया होने के नाते वह एकाएक अपने जवानों के बीच पहुंचकर उन्हें लंच पैकेट, पकवान के साथ मिठाई से मुंह मीठा कराया।
अपने जनपद पुलिस मुखिया को अपनी ड्यूटी पॉइंट पर अचानक देखकर जवानों के चेहरे पर अलग सी रौनक देखने को मिली। सभी पुलिसकर्मियों से बातचीत कर त्यौहार के माहौल को लेकर जानकारी भी ली गई। इस दौरान श्री मीणा ने जवानों को रंग लगाकर, मिठाई खिलाकर, गले लगाकर सभी का मनोबल बढ़ाया।
उन्होंने भीमताल तिराहा, कोल्टेक्स, नरीमन तिराहा, खेड़ा, बनभूलपुरा, मंडी, ट्रांसपोर्ट नगर, मुखानी चौराहा, सेंटर हॉस्पिटल, ऊंचापुल, कठघरिया, लामाचौड़, आम्रपाली इत्यादि ड्यूटी प्वाइंट पर लगे सभी महिला एवम अन्यपुलिस कर्मियों को प्रोत्साहित भी किया गया। इस दौरान प्रकाश चंद्र, एसपी सिटी हल्द्वानी, श्रीमती संगीता सीओ लालकुआं, नितिन लोहनी सीओ हल्द्वानी, प्रमोद पाठक पीआरओ समेत संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष भी उपस्थित रहे।

To Top