उत्तर प्रदेश

जंगल ब्रेकिंग (उत्तराखंड)जब निर्भीक होकर जंगल में पशु चिकित्सक ने किया बाघिन का इलाज.नहीं बचा सके जान. यहां का है मामला ।।

उत्तराखंड से दुखद खबर सामने आ रही है यहां एक बाघिन की मौत होने की सूचना है कालागढ़ टाइगर रिजर्व ने बाघिन के शव का मानकों के अनुसार शव विच्छेदन कर उसके शव को नष्ट कर दिया।
मिल रही जानकारी के अनुसार कालागढ़ टाइगर रिजर्व प्रभाग की पाखरो रेंज के धौलखंड बीट में एक बाघिन की मौत की खबर आ रही है नियमित गश्त के दौरान गश्ती टीम को धौलखंड बीट में एक बाघिन लेटी हुई अवस्था में पाई गई जिसकी सूचना गश्ती टीम ने तुरंत अधिकारियों को दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित ध्यानी ने मौके पर बाघिन का इलाज किया तथा बेहतर इलाज के लिए उसको रेस्क्यू कर ढेला सेंटर ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उक्त बाघिन की मौत हो गई।
जिसके बाद मृत बाघिन को वापस धौलखंड बीट में लाकर राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण के मानकों के अनुसार पशु चिकित्सा अधिकारियों के पैनल द्वारा शव का पोस्टमार्टम किया गया तथा शव के अवशेषों को नियम अनुसार जलाकर नष्ट कर दिया गया । चिकित्सा अधिकारियों के दौरान मृत बाघिन वृद्ध थी तथा प्रथम दृष्टया वृद्धावस्था के कारण प्राकृतिक रूप से उसकी मौत होना प्रतीत हुआ है ।। कालागढ़ लैंसडौन न्यूज़

To Top